आज तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे शुक्रवार को एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रन से रौंदने के बाद टीम इंडिया की नजरें अब तीसरे वनडे में भी एक आसान जीत हासिल करने पर होगी.

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

भारत

भारतीय टीम इस समय बेहद संतुलित है. उसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दूसरे मैच में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी. रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था. वहीं कोहली का बल्ला भी रन उगल रहा है.

तीसरे वनडे से पहले कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि ऋषभ पंत तीसरे वनडे में खेल सकते हैं. हालांकि वह किस की जगह लेंगे ये भी पक्का नहीं है. वैसे भारतीय टीम इस समय काफी संतुलित दिख रही है. पिछले मैच में अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले कुलदीप यादव फिर से अपना जलवा बिखेरने को बेकरार होंगे. कुलदीप ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए थे.

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पिछले मैच में असरदार गेंदबाजी नहीं की थी. टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा. अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर से वेस्टइंडीज टीम को उम्मीदें होंगी. इसके अलावा 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश वेस्टइंडीज के कम ही मौके बचे हैं.

वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ी जो भारत के खिलाफ बाकी के बचे मुकाबलों में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने जा रहे हैं, वो हैं काइल होप और सुनील अंब्रिस. इन दोनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है. 

आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था. हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही उनका सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव.

वेस्टइंडीज: इविन लुइस, कीरोन पॉवेल, जेसन मोहम्मद, शाई होप (विकेटकीपर), जॉनाथन कार्टर, जेसन होल्डर (कप्तान), रोस्टन चेस, देवेंद्र बिशु, अल्जारी जोसेफ, मिग्युएल कमिंस और एशेल नर्स.

You May Also Like

English News