तीसरे विश्व युद्ध के लिए रहें तैयार: रूस के टीवी चैनल ने लोगों से कहा

रूस के टीवी चैनल ‘रोसिया-24’ ने तीसरे विश्‍वयुद्ध की आशंका जताई है. टीवी चैनल ने अपने दर्शकों से युद्ध के लिए बंकरों में खाने पीने का सामन रखने की बात कही. चैनल ने लोगों को पर्याप्‍त मात्रा में आयोडीन का बंदोबस्‍त करने की सलाह दी है. ये इस लिए ताकि रेडिएशन के खतरों से बचा जा सके. तीसरे विश्व युद्ध के लिए रहें तैयार: रूस के टीवी चैनल ने लोगों से कहा

बंकरों में खाने-पीने का सामन रखने की सलाह

बता दें, सीरिया पर हमले को लेकर अमेरिका और रूस के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है. ‘रोसिया-24’ की ये रिपोर्ट ठीक इसी वक्‍त आना इस बात को दर्शाता है कि रूस तीसरे विश्‍वयुद्ध की तैयारियों में जुट गया है.  

चैनल की ओर से लोगों को बंकरों में क्‍या सामन रखना है और क्‍या नहीं इसकी पूरी जानकारी दी गई. बताया गया कि लोग बंकरों में चावल इकट्ठा करें, क्‍योंकि ये आठ वर्षों तक सुरक्षित रह सकता है. इसके साथ ही लोगों से बंकरों को दवाइयों का इंतजाम रखने की भी सलाह दी गई.

गौरतलब है कि गृह युद्ध की आग में झुलसे सीरिया में मिसाइल हमले शुरू हो गए हैं. सीरिया में केमिकल हमले के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को मिसाइल हमले का आदेश दिया है. इसके बाद सीरिया की राजधानी दमिश्क पर शनिवार तड़के 100 से ज्यादा मिसाइलों ने हमला किया. सीरिया के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई में अमेरिका के साथ फ्रांस और ब्रिटेन भी शामिल हैं.

सीरिया की सरकार ने की हमलों की निंदा

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने इन हमलों की निंदा की है और कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों का गंभीर उल्लंघन किया है. मंत्रालय ने कहा है कि अभी केमिकल हमले के आरोपों की जांच ही चल रही है और ये हमले बताते हैं कि अमेरिका असद सरकार पर केमिकल हमले के अपने झूठे आरोपों को छिपाने की कोशिश में है.

पिछले हफ्ते डूमा में हुआ था केमिकल हमला

पिछले हफ्ते सीरिया के डूमा में केमिकल हमला हुआ था, जिसकी चपेट में बच्चों और महिलाओं समेत करीब 500 लोग आए थे. इसकी दुनिया भर में कड़ी निंदा हुई थी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस केमिकल हमले का आरोप रूस, ईरान और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद पर लगाया था. उन्होंने सीरियाई राष्ट्रपति के समर्थन करने पर रूस और ईरान को भी चेतावनी दी है.

 

You May Also Like

English News