तीसरे T-20 में भी इंडीज चित, PAK ने अपने घर में 3-0 से जीती सीरीज

बाबर आजम (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली.फखर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. फखर के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 62 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद आजम ने तलत हुसैन (नाबाद 31) के साथ मिलकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचाया.  आजम के बाद मैदान पर आए आसिफ अली (नाबाद 25) ने हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचर ने 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से  52 रनों की पारी खेली. मार्लोन सैमुएल्स ने 32 रन बनाए. दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया. उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए.

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बनाने दिए. मेजबान पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आजम ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. उन्हें 113 के कुल स्कोर पर चाडविक वाल्टन ने आउट किया. आउट होने से पहले उन्होंने फखर जमान (40) के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी.

फखर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. फखर के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 62 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद आजम ने तलत हुसैन (नाबाद 31) के साथ मिलकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचाया.

आजम के बाद मैदान पर आए आसिफ अली (नाबाद 25) ने हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचर ने 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से  52 रनों की पारी खेली. मार्लोन सैमुएल्स ने 32 रन बनाए. दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया. उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए.

You May Also Like

English News