तूफानी फॉर्म में तेज गेंदबाज सिराज, 5 मैचों में चटकाए 40 विकेट

टीम इंडिया के लिए तीन-20 इंटरनेशनल खेल चुके 24 साल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों तूफानी फॉर्म में हैं. उभरते हुए इस पेसर को एशिया कप में जगह नहीं दी गई है, लेकिन हाल के अपने प्रदर्शन से इस हैदराबादी क्रिकेटर ने सभी का ध्यान खींचा है.

मोहम्मद सिराज ने इस साल 5 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 40 विकेट निकाले हैं. जिसमें वह कातिलाना गेंदबाजी भी शामिल है, जब उन्होंने बेंगलुरु में जारी चार दिनों के अनऑफिशियल टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया-ए की पारी तहस-नहस कर दी.

सिराज ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ पहली पारी में 59 रन देकर 8 विकेट चटकाए, जो इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

दरअसल, तेज पिचों पर खेलने के आदी कंगारू बल्लेबाज सिराज को झेल नहीं पाए और ऑस्ट्रेलिया-ए की पहली पारी 243 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए पहली पारी में 8 विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज दूसरी पारी में भी सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 77 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

पहली पारी के आधार पर 31 से पिछड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया-ए ने दूसरी पारी में ट्रेविस हेड के 87 और उस्मान ख्वाजा के 40 रनों की मदद से 292 रन बनाए. मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है,  जहां इंडिया-ए को आखिरी दिन जीत के लिए 199 रन और चाहिए, जबकि उसके आठ विकेट बचे हुए हैं.

You May Also Like

English News