तेजस्वी : बिहार में रुपयों की किल्‍लत के लिए जिम्‍मेदार नोटबंदी

इन दिनों बैंकों के एटीएम के हालात बहुत ही खराब है। लोग पैसों के लिए एक से दूसरे एटीएम की दौड़ लगाते थक रहे हैं। इस समस्‍या को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र की पीएम मोदी सरकार को घेरा है।

तेजस्‍वी ने ट्वीट कर कहा है कि विगत कई दिनों से बिहार के अधिकांश एटीएम ख़ाली हैं। लोगों के सामने गंभीर संकट है। लोगों का जमा अपना पैसा भी बैंक ज़रूरत के हिसाब से उन्हें नहीं दे रहे हैं। तेजस्‍वी ने इस समस्‍या के लिए नोटबंदी को बताते हुए आगे कहा कि नोटबंदी घोटाले का असर इतना व्यापक है कि बैंको ने हाथ खड़े कर रखे हैं। नए नोट सर्कुलेशन से ग़ायब हैं।

विदित हो कि इन दिनों विभिन्‍न बैंकों के एटीएम में पैसों की कमी दिख रही है। जहां पैसे मिल रहे हैं, वहां ग्राहकों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। अपने ही पैसे को पाने के लिए ग्राहक भटक रहे हैं। इसका कारण

बैंकों को रिजर्व बैंक से मांग के अनुरूप रुपये नहीं मिलना है। एक बैंक अधिकारी ने बताया कि बिहार-झारखड स्थित 1500 एटीएम और शाखाओं को चलाने के लिए हमें 1500 करोड़ रुपये का बैलेंस चाहिए, मगर दो हजार से 2100 करोड़ रुपये ही बैलेंस रहता है।

 
loading...

You May Also Like

English News