तेज शुरुआत के बाद फिसले शेयर बाजार, मेटल और आईटी शेयरों में बिकवाली

हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई. शुरुआती मिनटों में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में 50 अंक और निफ्टी में 19 अंक की बढ़त देखने को को मिली. लेकिन, ये बढ़त ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई. सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी 10,200 के नीचे है जबकि सेंसेक्स 33,150 के नीचे फिसल गया है. फिलहाल, सेंसेक्स 52 अंक यानि 0.15 फीसदी गिरकर 33,124 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 16 अंक यानि 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 10,179.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.तेज शुरुआत के बाद फिसले शेयर बाजार, मेटल और आईटी शेयरों में बिकवाली

मिडकैप में बिकवाली
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली दिख रही है. बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की गिरावट दिख रही है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.3 फीसदी की कमजोरी है. बीएसई का स्मॉलैकप इंडेक्स 0.15 फीसदी गिरा है.

मेटल और ऑयल शेयर टूटे
मेटल, ऑटो, आईटी, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में बिकवाली दिख रही है. निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी गिरकर 24,461.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. हालांकि फार्मा और कैपिटल गुड्स शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है.

इन शेयर में बिकवाली
दिग्गज शेयरों में आईओसी, बीपीसीएल, एचपीसीएल, बजाज ऑटो, कोल इंडिया, इंडियाबुल्स हाउसिंग, एशियन पेंट्स, अदानी पोर्ट्स और हीरो मोटो 1.2-3.2 फीसदी तक गिरे हैं. वहीं, मिडकैप शेयरों में सेल, टीवीएस मोटर, सेंट्रल बैंक और अदानी एंटरप्राइजेज 3.9-2.1 फीसदी तक लुढ़के हैं.

गिरावट में भी चढ़े
दिग्गज शेयरों में एचयूएल, मारुति सुजुकी, सन फार्मा, सिप्ला, एलएंडटी और एचडीएफसी 1-0.3 फीसदी तक बढ़े हैं. मिडकैप शेयरों में वक्रांगी, आईडीबीआई बैंक, अजंता फार्मा, एनबीसीसी और जीई टीएंडडी 2.9-1 फीसदी तक चढ़े हैं

 

You May Also Like

English News