तेलंगाना के नेताओं को राहुल गांधी का संदेश, गठबंधन के लिए मजबूत सीटें नहीं छोड़ेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात में राहुल गांधी ने एक बड़ा संदेश दिया है. राहुल ने साफ तौर पर कहा है कि जिन सीटों पर कांग्रेस पार्टी मज़बूत है, उन सीटों को वह सहयोगियों के लिए नहीं छोड़ेगी.

राहुल ने भले ही ये तेलंगाना के नेताओं से कहा हो, लेकिन कहा जा रहा है कि कांग्रेस का ये फॉर्मूला पूरे देश में ही लागू होगा.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी कर दी थी, जिसके बाद राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई है.

सूत्रों की मानें तो राहुल ने सभी से पहले व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने बैठक को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि अगर राज्य में टीडीपी, सीपीआई और टीजेएस से कोई गठबंधन होता है तो वो पार्टी के फायदे को देखकर होगा. जहां हम मजबूत हैं उन सीटों को साथियों के लिए बलिदान नहीं करेंगे. तेलंगाना के नेताओं संग राहुल गांधी की ये बैठक दिल्ली मुख्यालय में स्थित वॉर रूम में हुई.

बता दें कि राज्य के कई नेताओं की राय है कि टीडीपी को किसी भी कीमत पर ज्यादा सीटें ना दी जाएं. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो राज्य में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं को अपनी सीटें गंवानी पड़ेंगी.

राज्य के नेता जयपाल रेड्डी ने आजतक से बात करते हुए कहा कि हमने राहुल गांधी से गठबंधन पर भी बात की. राज्य के नेता गठबंधन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अभी इस पर किसी तरह की भी बात करना काफी जल्दबाजी होगी. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भक्त चरण दास को तेलंगाना की स्क्रीनिंग कमेटी का प्रमुख नियुक्त किया है.

You May Also Like

English News