तेलंगाना में बिजली के खंभे पर लटकर हुई तेंदुए की मौत

तेलंगाना में बिजली के खंभे पर चढ़ने के बाद एक तेंदुए की मौत हो गई. यह घटना निजामाबाद जिले के मल्लारम वन क्षेत्र में हुई है. वन विभाग के अधिकारी इस घटना की जांच में जुटे है. अधिकारियों के अनुसार, तेंदुआ इंसानी में इलाके में भटक गया था. स्थानीय लोगों ने वन विभाग को को इसकी सूचना दी. इस दौरान तेंदुआ एक बिजली के खंभे पर चढ़ गया और बिजली के झटकों के कारण उसकी मौत हो गई.

तेलंगाना में बिजली के खंभे पर लटकर हुई तेंदुए की मौत

वन अधिकारी उस स्थान पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए थे. इसके बाद अधिकारियों ने बिजली की आपूर्ति काट दी और लाश को नीचे लाया गया. अधिकारियों का ऐसा अनिमान है कि खाने की तलाश में तेंदुआ जंगल से बाहर आया था. शायद अपने शिकार को पकड़ने के लिए खंभे पर चढ़ गया था.

इससे पहले भी हुआ था कुछ ऐसा मामला 

पिछले साल महाराष्ट्र के बुलढाना जिले आधी रात में एक तेंदुआ मरा हुआ पाया गया था. तेंदुए का शरीर आधा जला हुआ था. बताया गया था कि तेंदुओं की मौत करंट लगने से हुई थी, लेकिन बिजली के तार का कहीं नामों निशान नहीं मिला. रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर श्री झोले ने बताया कि हमें ऐसी जानकारी मिली थी कि दो तेंदुओं का शिकार हुआ, जिसके बाद हमने जंगल में छानबीन की तो हमें एक तेंदुए का शव मिला. जो आधा जला हुआ था.

You May Also Like

English News