तैमूर अली खान का नाम बदलने पर विचार कर रहे हैं अब सैफ अली खान

बीते साल ही दिसंबर में बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपने बेटे को जन्म दिया था। इसके बाद से ही खान परिवार का यह नन्हा मेहमान विवाद में पड़ गया था। कारण था इसका नाम तैमूर अली खान। पिता सैफ अली खान और करीना को इस मामले पर अलग-अलग तौर पर सफाई भी देना पड़ी थी।

तैमूर अली खान

पहले इन दोनों सितारों ने इस बात को निजी मामला बताकर खारिज कर दिया था। मगर अब सुनने में आया है कि सैफीना इस बारे में फिर से विचार कर रहे हैं।

ताजा बयान में सैफ ने कहा है कि यदि जरुरी लगा तो वो तैमूर का नाम बदल देंगे। यह पहला मौका है जब तैमूर के नाम को लेकर सैफीना के दो तरह के मत सामने आए हैं।

आपको बता दें कि शुरुआत में ही कई लोगों ने इस नाम को लेकर विरोध जताया था। लोगों की राय था कि कोई भी अपने बेटे का नाम किसी आक्रमणकारी के नाम पर कैसे रख सकता है।

सैफ ने मजाक में कहा भी था कि यह तो बिल्कुल ऐसा है कि मुझे नाम रखने से पहले एक डिस्क्लेमर लगाना था कि इस नाम का किसी भी जीवित या मृत आदमी से कोई संबंध नहीं है। जैसा फिल्मों में होता है।

मगर अब एक अंग्रेजी अखबार में सैफ ने कहा कि अभी भी मुझसे मेरे बेटे के नाम को लेकर सवाल किया जाता है। मैंने एक बार इसे बदलने का विचार किया था मगर करीना ने मना कर दिया।

सैफ ने बताया, ‘करीना ने कहा कि लोग आपके विचार का सम्मान करते हैं, इसलिए आप ऐसा नहीं कर सकते।’ मगर सैफ मानते हैं कि उनकी परेशानी की वजह लोग नहीं है बल्कि वो इस बात को मुद्दा नहीं बनाना चाहते हैं।हो सकता है कि तैमूर को स्कूल में भी दिक्कतों का सामना करना पड़े। वो अभी भी नाम बदलने को लेकर विचार कर रहे हैं।’

सैफ ने बताया, ‘मेरी बेटी ने कहा कि आप क्यों नहीं कहते कि ‘तैमूर’ का नाम ‘तिमुर लंग’ के नाम पर नहीं रखा गया। सैफ ने मजाक में हंसते हुए कहा कि ‘तिमुर लंग’ के एक बेटे का नाम शाहरुख था। यहां किसी को शाहरुख के नाम से दिक्कत नहीं है।’

loading...

You May Also Like

English News