…तो इसलिए धवन हैं हैदराबाद की कप्तानी के प्रबल दावेदार

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़नी पड़ीं. वहीं उनके हमवतन डेविड वॉर्नर को भी अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है....तो इसलिए धवन हैं हैदराबाद की कप्तानी के प्रबल दावेदार

स्मिथ के हटने के बाद राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान नियुक्त किया है. दूसरी तरफ हैदराबाद की कप्तानी के लिए शिखर धवन प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.  वॉर्नर पर बैन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद जल्द ही अपने नए कप्तान पर फैसला ले सकती है.

अगर शिखर धवन हैदराबाद के कप्तान बनते हैं, तो आईपीएल के पिछले 10 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इस सीजन में सभी आईपीएल टीमों की कमान भारतीय खिलाड़ियों के हाथ में होगी. बता दें कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ जब सभी आईपीएल टीमों की कप्तानी भारतीय क्रिकेटरों के हाथ में हो.

क्यों धवन बन सकते हैं कप्तान ?

डेविड वॉर्नर के बाद अगर हैदराबाद की कप्तानी संभालने में पहला नाम अगर किसी का आता है तो वो हैं शिखर धवन. धवन 6 सीजन हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं और उनके पास 127 आईपीएल मैचों का अनुभव है. ऐसे में धवन हैदराबाद की कप्तानी संभालने में सही साबित होते हैं. वह 2013 और 2014 में भी कुछ मैचों के लिए टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

आईपीएल 11 में सभी टीमों के कप्तान

1. एमएस धोनी (चेन्नई सुपर किंग्स)   

2. विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) 

3. गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स)

4. रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

5. रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब)

6. दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइट राइडर्स)

7. अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स)

8. अभी फैसला होना बाकी (TBD)(सनराइजर्स हैदराबाद)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ग्यारहवें सीजन का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इसी दिन टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी होगी. इसके बाद मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल के मैच 7 अप्रैल से 27 मई तक जाएंगे.

You May Also Like

English News