…तो इसलिए मिनरल वॉटर से बॉल भिगा कर प्रैक्टिस कर रहे ये खिलाड़ी…

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। मैदान पर ओस होने के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगी। इसको ध्यान में रखते हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने नेट्स पर गीली गेंद से स्पेशल प्रैक्टिस की।गौरतलब है कि अक्टूबर से जनवरी के बीच भारत में होने वाले मैचों में ओस का असर रहता है। ओस की वजह से गेंद गीली हो जाती है और उसे ग्रिप करना गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता। गेंद सही तरीके से यदि ग्रिप ना हो तो इससे बल्लेबाजों को फायदा मिलता है।...तो इसलिए मिनरल वॉटर से बॉल भिगा कर प्रैक्टिस कर रहे ये खिलाड़ी...

लॉर्डस में इस भारतीय खिलाड़ी ने वो कर दिखाया जो कभी भी सचिन-सहवाग न कर सके…

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दोपहर के प्रैक्टिस सेशन के दौरान कुलदीप अपनी हर दूसरी गेंद फेंकने से पहले, गेंद पर मिनरल वॉटर डालते देखे गए। उन्हें यह सुझाव गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने दिया था। गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने दिया जो उनके साथ गेंदबाजी की रणनीति पर बातचीत करते भी देखे गए। 

 

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को गीली गेंद से स्पेशल प्रैक्टिस को देखकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपनी गेंदबाजी की तैयारी के लिए कुछ ऐसा ही करते देखे गए ।
 

कुलदीप ने गीली गेंद से ही दिनेश कार्तिक को भी नेट्स पर प्रैक्टिस करवाया लेकिन कार्तिक उन गेंदों पर आसानी से शॉट लगा रहे थे। इसके अलावा प्रैक्टिस के दौरान श्रेयस अय्यर को सपोर्ट स्टाफ राघवेंद्र की तरफ से फेंके गए एक थ्रो पर दाहिने हाथ में चोट लग गई। इसके बाद वो नेट्स पर अभ्यास करते नजर नहीं आए।

You May Also Like

English News