…तो इस कारण से टीम इंडिया को हो सकता है विराट कोहली से बड़ा नुकसान

टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम करने की आवश्यकता है। 65 वर्षीय गायकवाड़ ने कहा कि 2 महीने की लंबे सीरीज से पहले विराट के लिए रेस्ट जरूरी है।
इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स से बातचीत में टीम इंडिया के पूर्व कोच गायकवाड़ कहा, ‘दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले कप्तान विराट कोहली को आराम करने की जरूरत है। इस मामले में मेरा ही नहीं कई लोगों का मानना है कि कप्तान विराट को विश्राम करना चाहिए। मानवता के आधार पर भी चयनकर्ता को रेस्ट देने की जरुरत है।’...तो इस कारण से टीम इंडिया को हो सकता है विराट कोहली से बड़ा नुकसान

सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को बनाने के लिए विराट को इस खिलाड़ी से है खतरा

उन्होंने आगे कहा, ‘खिलाड़ियों को न केवल शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी आराम करने की जरूरत है, क्योंकि विराट कोहली के पास टीम इंडिया के कैप्टनशिप की जिम्मेदारी है। यदि ऐसा नहीं होगा तो हो सकता है कि टीम इंडिया को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।’

गौरतलब है कि गायकवाड़ 1997-1999 के बीच टीम इंडिया के कोच रहे हैं। उन्होंने 1975-1985 के बीच 40 टेस्ट मैच और 1975-1987 के बीच 15 वन-डे मैच खले हैं। बता दें कि हाल ही में अपने आक्रामक रुख के लिए जाने जाने वाले विराट ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर के 200वें वन-डे में 31वां शतक जड़ा। हालांकि टीम इंडिया 6 विकेट से यह मैच हार गई।

वहीं, टीम इंडिया को अगले साल दो प्रमुख विदेशी दौरों पर जाना है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया अगले साल जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी, जहां वो 3 टेस्ट, 6 वन-डे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड जाएगी, जहां उसे 3 टी-20, 3 वन-डे और 5 टेस्ट मैच खेलना है। यह सीरीज जुलाई 2018 में शुरू होगी। 

 
loading...

You May Also Like

English News