….तो इस बड़ी वजह से लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने दिया इस्तीफा

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने सऊदी अरब की यात्रा के दौरान शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस हैरान करने वाले कदम से देश में तनाव बढ़ने की आशंका है. हरीरी ने रियाद से टेलीविजन पर एक संबोधन के दौरान कहा कि मैं लेबनान सरकार के प्रधानमंत्री पद से अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं.....तो इस बड़ी वजह से लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने दिया इस्तीफाटेरर फंडिंग : पाक ही नहीं, लंदन से भी आता है पैसा

अरब मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए ईरान के खिलाफ जोरदार हमला करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ईरान के हाथ काट दिए जाएंगे. हरीरी ने ईरान पर पूरे क्षेत्र में कोलाहल और तनाव फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि ईरान जिस तरह क्षेत्र में बुराई का प्रसार कर रहा है, वह उसपर ही वार करेगी. उन्होंने कहा कि लेबनान इस क्षेत्र को अस्थिर करने में कोई भूमिका नहीं निभाएगा.

हरीरी ने लेबनान की मौजूदा राजनीतिक हालात की तुलना 2005 से करते हुए कहा कि उनकी जान पर खतरा है. उन्होंने कहा कि देश में इस समय उसी तरह का माहौल है जैसा उनके पिता दिवंगत प्रधानमंत्री रफीक हरीरी के सामने मौजूद था. गौरतलब है कि उनके पिता की 2005 में हत्या कर दी गई थी. 

हरीरी ने कहा कि लेबनान एक महान देश है. मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया और मुझ पर भरोसा जताया. बता दें कि हरीरी को 2016 के आखिर में प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था.

You May Also Like

English News