…तो इस बड़ी वजह से iPhone X को बंद करने की तैयारी में हैं ऐपल

ऐपल ने इस साल अब तक का सबसे एडवान्स्ड और महंगा iPhone X लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती कीमत 89,000 रुपये है. अब खबर आ रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन का प्रोडक्शन और बिक्री बंद कर सकती है. लेकिन अभी नहीं, बल्कि अगले iPhone लॉन्च होने के बाद....तो इस बड़ी वजह से iPhone X को बंद करने की तैयारी में हैं ऐपल

आमतौर पर ऐपल नए iPhone लॉन्च करने के बाद कई सालों तक पुराने iPhone मॉडल का प्रोडक्शन जारी रखती है. ऐसे में जब ये रिपोर्ट आ रही है इसके पीछे की वजह भी जाननी आपके लिए जरूरी है.

ऐपल इनसाइडर की एक रिपोर्ट के में KGI सिक्योरिटीज ऐनालिस्ट मिंग ची कू ने कहा है कि iPhone X की डिमांड उम्मीद से कम है इसलिए कंपनी इस मॉडल को कैंसिल करने की तैयारी में है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस साल के मिड में ही कंपनी इसका प्रोडक्शन बंद करेगी. 2014 में कंपनी ने पहली बार iPhone 5C को बंद किया था. 

आम तौर पर ऐसा होता है कि पुराने iPhone की कीमतें कम होती जाती हैं, लेकिन iPhone X के साथ ऐसा नहीं हुआ और भारत में कीमत इसकी बाद भी बढ़ गई.  अब सवाल ये है कि iPhone X को बंद करके कंपनी कौन सा मॉडल लाएगी? इस रिपोर्ट में इसका जवाब भी है, कहा गया है कि कंपनी iPhone X की टेक्नॉलॉजी को दूसरे मॉडल में माइग्रेट करेगी.

हालांकि इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2018 की पहली तिमाही में ऐपल ने 18 मिलियन iPhone X बेचने का टार्गेट रखा है. KGI ने यह भी अनुमान लगया है कि चीन में iPhone X की बिक्री उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है. फिलहाल ऐपल की तरफ से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है.

You May Also Like

English News