…तो इस वजह से अपने आप ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहली

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को खेले गए तीसरे व आखिरी टी-20 में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 6 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। हालांकि, बारिश के कारण मैच कुछ देर के लिए बाधित भी रहा, जिसके चलते मैच 8-8ओवरों का खेला गया।...तो इस वजह से अपने आप ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहलीजो लोग जलते हैं, वो जल्द धोनी के इंटरनेशनल करियर को खत्म होते देखना चाहते हैं: कोच रवि शास्त्री

मैच जीतने के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान कमेंटेटेर संजय मांजरेकर ने कप्तान विराट कोहली से मैच से पहले बाएं हाथ से गेंदबाजी अभ्यास करने के बारे में पूछा, कि क्या जरूरत पड़ने पर गेंद को कसने का प्रयास किया जाए। कोहली ने मांजरेकर को मजाकिया जवाब देते हुए कहा, ‘वह अपने दाएं हाथ की गेंदबाजी से भी आश्वस्त नहीं हैं।’ इसके बाद कप्तान कोहली को खूब ट्रोल हुए।

दरअसल, तीसरे व आखिरी टी-20 इंटनेशनल मैच में पारी का आखिरी ओवर डालने आए पांड्या को दूसरी गेंद पर बाएं हाथ में चोट लग गई थी। मामला यह था कि पांड्या की गेंद का सामना कॉलिन डी ग्रैंडहोम कर रहे थे। ग्रैंडहोम ने पांड्या की दूसरी गेंद पर जोरदार शॉट लगाया। हालांकि गेंद हवा में थी और पांड्या ने इसे रोकने का प्रयास किया। इस दौरान ही उनके हाथ पर बहुत जोर से गेंद लगी, जिसकी वजह से वो चोटिल हो गए।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘जब पांड्या चोटिल हुए तो मुझे लगा कि कहीं उनके ओवर की बची हुई चार गेंदे मुझे तो नहीं करना पड़ेगा।’ चोट लगने के बावजूद भी पांड्या ने पूरा ओवर करने का फैसला किया। विराट ने कहा, जब आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पूरी हुई तो मैं उनके पास जाने लगा, लेकिन पांड्या ने मना कर दिया कि मुझे कुछ मत कहो, मैं मैच जीतकर लाऊंगा और उन्होंने ऐसा ही किया। इसके साथ ही हम सीरीज जीतने में कामयाब रहे।’

बता दें कि तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 67 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 61 रन बना पाई थी। टीम इंडिया ने यह मैच 6 रन से जीता और सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया। इस दौरान पांड्या और बुमराह ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। पांड्या ने 1 ओवर में 12 रन दिए। जबकि बुमराह ने 2 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट झटके। इस मैच में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। 

You May Also Like

English News