तो इस वजह से घरों में रखा जाता है कछुआ और लांफिग बुद्धा

अक्सर लोग अपने परिवार को बुरी नजरों से बचाने के लिए घर में कई तरह के नुस्खे आजमाते है या फिर यूँ कहे कि वह कई तरह के उपाय करते है ताकि ग्रह दोष, वास्तुदोष, सेहत संबंधी परेशानियां, धन से संबंधित समस्या उनके घर से दूर हो जाए. आपने कई घरो में कछुआ या फिर लांफिग बुद्धा देखा होगा.

लेकिन क्या आप ये जानते है कि घरों में इनके रखने के पीछे का राज क्या है, अगर नहीं तो आज हम आपको बताएँगे कि ज्यादातर घरों में कछुआ या फिर लांफिग बुद्धा क्यों रखा जाता है. बता दे कि वास्तुशास्त्रों के मुताबिक कछुआ या फिर लांफिग बुद्धा को शुभ माना गया है. बताया गया है कि इन्हे घर में रखने से घर के परिवार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती है और पूरा परिवार खुशहाल रहता है.

माना गया है कि जिस घर में कछुआ होता है वहां पर घर के सदस्यों में बीमारी नहीं होती है. इसके अलावा कछुए को उत्तर दिशा में रखा जाता है, ऐसा करने से नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होती है.

जैसा कि हम सभी जानते है कि कछुआ अपने जीवन काल में लंबी उम्र तक जीवित रहता है इसलिए इसे लंबी उम्र का प्रतीक माना गया है. घर में कछुआ रखने से परिवार के सदस्यों की उम्र लंबी होती है. वहीं लांफिग बुद्धा रखने के पीछे का कारण है कि इससे जीवन में प्रसन्नता आती है इसलिए उपहार में दिए गए लाफिंग बुद्धा का विशेष महत्व होता है.

You May Also Like

English News