तो इस वजह से ‘पद्मावती’ पर BJP ने की बैन की मांग….

कांग्रेस से दो कदम आगे बढ़ते हुए अब बीजेपी ने ‘पद्मावती’ पर सीधे बैन लगाने की मांग कर डाली है। गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता आईके जडेजा ने मांग की है कि या तो राज्य में फिल्म की रिलीज टाली जाए या इस पर प्रतिबंध लगे। इसके अलावा पार्टी चाहती है कि बिना प्री-स्क्रीनिंग के यह फिल्म प्रदर्शित न की जाए। बीजेपी का कहना है कि इतिहास के मुताबिक पद्मावती और खिलजी की मुलाकात कभी हुई ही नहीं। ऐसे में फिल्म की कहानी को लेकर राजपुत समुदाय के बीच नाराजगी है। तो इस वजह से 'पद्मावती' पर BJP ने की बैन की मांग....जानिए, बॉलीवुड के किंग खान की कारों का कलेक्शन: BMW से Bentley तक….

जडेजा ने कहा, ‘गुजरात में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में फिल्म में किसी भी तथ्य के साथ छेड़छाड़ से समुदाय विशेष की भावनाएं आहत होंगी। इससे राज्य में तनाव हो सकता है। लिहाजा, फिल्म पर या तो प्रतिबंध लगे या चुनाव के बाद फिल्म रिलीज की जाए।’

 

बीजेपी ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग को चिट्ठी भी लिखी है। पार्टी ने यह मांग भी की है कि रिलीज से पहले फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग रखी जाए और पहले राजपूत समुदाय के प्रतिनिधियों को फिल्म दिखाई जाए।
 

गौरतलब है कि फिल्म ‘पद्मावती’ देशभर में 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। वहीं गुजरात में 9 से 14 दिसंबर तक चुनाव होने हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने धमकी दी थी कि गुजरात में रिलीज से पहले फिल्म क्षत्रीय समुदाय के प्रतिनिधियों को दिखाई जाए वर्ना हिंसक प्रदर्शन होंगे। 
 

इससे पहले गुजरात के सूरत में स्थित एक मॉल में फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रमोशन के लिए एक रंगोली बनाई गई थी जिसे राजपूत करणी सेना के सदस्यों से तथाकथित रूप से बर्बाद कर दिया था। 

You May Also Like

English News