Football: तो क्या फुटबॉलर मेस्सी छोड़ देंगे बार्सिलोना का साथ?

बार्सिलोना: दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने कहा है कि अगर कैटलान के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबॉल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वो टीम का साथ छोड़ सकते हैं।


एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक मेस्सी ने टीम के साथ नवम्बर में जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर किया था उसमें ये लिखा था कि वो टीम के साथ तभी तब बने रहेंगे जब तक टीम शीर्ष यूरोपीय लीग का हिस्सा है। बार्सिलोना से जुडे एक सूत्र ने बताया कि गोपनीयता के कारण क्लब खिलाडिय़ों की अनुबंध शर्तों के बारे में बात नहीं करती।

कैटालोनिया के लोगों ने बीते 1 अक्टूबर को हुए जनमत संग्रह में स्पेन से आजादी के पक्ष में मतदान किया था। स्पेन के नागरिक और फुटबॉल अधिकारियों ने बार बार ये कहा है कि अगर कैटलान प्रांत स्पेन से अलग हुआ तो उस क्षेत्र की टीमें स्पेनिश लीग में नहीं खेल पायेंगी।

अखबार के मुताबिक अगर कैटालोनिया स्पेन से अलग होता है और उसे किसी अन्य शीर्ष लीग फ्रांस, इटली, जर्मनी, इंग्लैंड में जगह नहीं मिलती है तो मेस्सी टीम का साथ छोड़ सकते हैं और ऐसी स्थिति में उन्हें टीम को 700 मिलियन यूरो 843 मिलियन डॉलर की रकम भी नहीं देनी होगी।

अखबार ने कहा कि ला लीगा से हटने के बाद बार्सिलोना के दूसरे खिलाडयि़ों पर भी ऐसा ही असर पड़ेगा। इसके लिए ये जरूरी नहीं उनके अनुंबध में कैटालोनिया मामले का जिक्र हो क्योंकि उन्होंने अनुबंध पर सहमति अलग परिस्थितियों में जतायी थी।

You May Also Like

English News