…तो मुलायम ने शुरू कर दी 2019 की तैयारी, पहली ही मीटिंग में सपा को किया एकजुट

लंबे समय से दो गुटों में बंटी समाजवादी पार्टी रविवार को मैनपुरी में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह के आगमन पर एकजुट नजर आई। उनसे मिलने के लिए दोनों गुटों के नेता पहुंचे।  ...तो मुलायम ने शुरू कर दी 2019 की तैयारी, पहली ही मीटिंग में सपा को किया एकजुट

मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा- पाकिस्तान और चीन की बात करते हैं PM, गुजरात की नहीं

उन्होंने दोनों गुटों के नेताओं को बराबर की तरजीह देकर पार्टी के बारे में जानकारी ली। लंबे समय से निष्क्रिय चल रहे नेताओं को लोकसभा चुनाव के लिए अभी से सक्रिय होने की सलाह दी।  

बता दें कि समाजवादी पार्टी में चली उठापटक के बाद पार्टी दो गुटों में बंट गई है। एक गुट अखिलेश समर्थक तो दूसरा गुट शिवपाल गुट हो गया। 

2017 विधानसभा चुनाव में भी पार्टी में बिखराव की वजह से मैनपुरी की भोगांव सीट गंवानी पड़ी। विधानसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव में पार्टी को नगर पालिका सहित सात नगर पंचायतें गंवानी पड़ीं। 

निकाय चुनाव में शर्मनाक हार की वजह भी पार्टी में विघटन ही माना जा रहा है। सात दिसंबर को सपा के धरना प्रदर्शन के दौरान भी पार्टी दो फाड़ दिखी। 

पार्टी के कई दिग्गजों  के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की वजह से पार्टी में बिखराव की चर्चाओं को और बल मिला। मैनपुरी पहुंचे मुलायम सिंह ने दोनों गुटों के नेताओं से निकाय चुनाव में मिली शर्मनाक पराजय के कारणों के बारे में जानकारी ली।  

मैनपुरी से दो बार सांसद रहे मुलायम सिंह यादव ने दोनों गुटों के नेताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा है। 

उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से ही लड़ने की बात कहकर पार्टी को एकजुट करने को संकेत भी दिया है।

You May Also Like

English News