…तो ये रही वो वजह, जिसके कारण युवराज सिंह को टी-20 टीम में नहीं मिली जगह

युवराज सिंह के फैंस को एक बार फिर निराशा हाथ लगी। युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में जगह नहीं दी गई है। लगातार चयनकर्ताओं की आंखों से ओझल हो रहे युवराज सिंह के करियर पर ताला लगता जा रहा है। उनके फैंस उम्मीद लगा रहे ‌थे कि उनके चहेते युवराज को इस बार टीम में जगह दी जाएगी पर ऐसा हो नहीं सका।  ...तो ये रही वो वजह, जिसके कारण युवराज सिंह को टी-20 टीम में नहीं मिली जगहएशेजः ब्रॉड ने तोड़ा इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का हेलमेट, फिर यूं हुआ हंगामा

चयनकर्ताओं ने चार नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। युवराज को जगह नहीं मिली इसकी वजह का भी खुलासा हो गया है। चयन की घोषणा के बाद चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा कि फिटनेस की वजह से युवराज को टीम में मौका नहीं दिया गया है। प्रसाद ने कहा कि युवराज सक्रिय क्रिकेट से भी दूर हैं। उल्लेखनीय है कि आजकल टीम में चयन होने के लिए यो यो टेस्ट में पास होना अनिवार्य है। यो यो टेस्ट में पास होने के बाद ही खिलाड़ी को फिट माना जाता है।  

युवराज ने भी कुछ दिन पहले स्वीकार किया था वह इस समय फिट नहीं है। यूनिसेफ के एक कार्यक्रम से इतर युवराज ने कहा था कि मैं फिटनेस टेस्ट में फेल रहा हूं। युवराज सिंह काफी समय से टी-20 टीम का हिस्सा नहीं है।  

साल की शुरुआत में फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में युवराज ने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 27 रन बनाए थे। बाद में यो यो टेस्ट में असफल रहने के बाद युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई। इंग्लैंड के खिलाफ वन डे में साल की शुरुआत में युवराज स‌िंह ने 150 रनों की शानदार पारी भी खेली थी।  

सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ टी 20 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया, जिसमें युवराज सिंह का नाम नहीं था। दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे को देखते हुए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 टेस्ट, 6 वन डे और 3 टी 20 मैच खेलने हैं।

You May Also Like

English News