त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने विवादित बयान पर खेद जताया

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने डायना हेडन को 1997 में मिस वर्ल्ड खिताब जीतने पर सवाल उठाने और अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं को छलावा बताने से जुड़े विवादित बयान के लिए खेद प्रकट किया है .त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने डायना हेडन को 1997 में मिस वर्ल्ड खिताब जीतने पर सवाल उठाने और अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं को छलावा बताने से जुड़े विवादित बयान के लिए खेद प्रकट किया है .  बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में अपने विवादित बयान में अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं का जिक्र कर 1997 में डायना हेडन की जीत पर सवाल उठाया था, जबकि ऐश्वर्या रॉय की तारीफ की थी .इसके बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया था. अपनी उस विवादित टिप्पणी के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने संवाददाताओं के समक्ष कहा,कि 'मैं राज्य के हैंडीक्राफ्ट्स के बेहतर मार्केटिंग के तरीके को लेकर बात कर रहा था. अगर किसी को बुरा लगा या उसे अपमानित महसूस हुआ तो मैं उसके लिए खेद जताता हूं. मैं सभी महिलाओं का अपनी मां की तरह सम्मान करता हूं'  जबकि दूसरी ओर डायना हेडन ने अपनी जीत पर सवाल करने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की आलोचना करते हुए कहा था, 'आहत करने वाला है और गेहुंए रंग को लेकर भारतीयों की सोच का पता चलता है, जबकि उन्हें इस पर गर्व होना चाहिए. यही नहीं डायना ने इस मामले को रंगभेद से जोड़ कर आगे कहा कि उन्हें पता है कि मुख्यमंत्री ने उनकी तुलना ऐश्वर्या से क्यों की और पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा या मौजूदा मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर से क्यों नहीं की. स्पष्ट है कि उन्होंने हमारे रंग में अंतर होने की वजह से ऐसा किया.

बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में अपने विवादित बयान में अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं का जिक्र कर 1997 में डायना हेडन की जीत पर सवाल उठाया था, जबकि ऐश्वर्या रॉय की तारीफ की थी .इसके बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया था. अपनी उस विवादित टिप्पणी के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने संवाददाताओं के समक्ष कहा,कि ‘मैं राज्य के हैंडीक्राफ्ट्स के बेहतर मार्केटिंग के तरीके को लेकर बात कर रहा था. अगर किसी को बुरा लगा या उसे अपमानित महसूस हुआ तो मैं उसके लिए खेद जताता हूं. मैं सभी महिलाओं का अपनी मां की तरह सम्मान करता हूं’

जबकि दूसरी ओर डायना हेडन ने अपनी जीत पर सवाल करने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की आलोचना करते हुए कहा था, ‘आहत करने वाला है और गेहुंए रंग को लेकर भारतीयों की सोच का पता चलता है, जबकि उन्हें इस पर गर्व होना चाहिए. यही नहीं डायना ने इस मामले को रंगभेद से जोड़ कर आगे कहा कि उन्हें पता है कि मुख्यमंत्री ने उनकी तुलना ऐश्वर्या से क्यों की और पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा या मौजूदा मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर से क्यों नहीं की. स्पष्ट है कि उन्होंने हमारे रंग में अंतर होने की वजह से ऐसा किया.

You May Also Like

English News