थाईलैंड: बचाए गए बच्चे आए मीडिया के सामने

थाईलैंड में पानी से भरी गुफा से  बाहर आए बच्चों और उनके कोच ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने उन कठिन अनुभवों को साझा किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ‘वाइल्ड बोर्स’ के सदस्य उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में अंधेरे में बिताए अपने नौ दिनों के बारे में सवालों के जवाब दे रहे थे तब वे काफी स्वस्थ नजर आ रहे थे. अंतरराष्ट्रीय बचाव दल ने उन्हें खोजा था. थाईलैंड में पानी से भरी गुफा से  बाहर आए बच्चों और उनके कोच ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने उन कठिन अनुभवों को साझा किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ‘वाइल्ड बोर्स’ के सदस्य उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में अंधेरे में बिताए अपने नौ दिनों के बारे में सवालों के जवाब दे रहे थे तब वे काफी स्वस्थ नजर आ रहे थे. अंतरराष्ट्रीय बचाव दल ने उन्हें खोजा था.      उन्होंने कहा कि जब टीम गुफा में अंदर फंस गई तब उसके पास खाने को कुछ नहीं था. गुफा के अंदर दीवारों से रिस रहे पानी को पीकर जिंदा रहे. इन बच्चों की कहानी जानने में लोगों की तीव्र इच्छा है. कुछ फिल्म प्रोडक्शन हाउसों की इस घटना पर हॉलीवुड फिल्म बनाने को लेकर नजर है.      लेकिन डॉक्टरों ने कहा है कि अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ के बाद सभी 13 लोग सेहतमंद हैं. यहां अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद लोगों ने इन किशोरों का स्वागत किया. इन किशोरों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाने से पहले एक अस्थाई मैदान में फुटबॉल भी खेला. इसी बीच डॉक्टरों ने 11-16 साल के इन बच्चों के परिवारों को सलाह दी है कि वे उन्हें कम से कम एक महीने तक पत्रकारों के संपर्क में नहीं आने दें.

उन्होंने कहा कि जब टीम गुफा में अंदर फंस गई तब उसके पास खाने को कुछ नहीं था. गुफा के अंदर दीवारों से रिस रहे पानी को पीकर जिंदा रहे. इन बच्चों की कहानी जानने में लोगों की तीव्र इच्छा है. कुछ फिल्म प्रोडक्शन हाउसों की इस घटना पर हॉलीवुड फिल्म बनाने को लेकर नजर है. 

लेकिन डॉक्टरों ने कहा है कि अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ के बाद सभी 13 लोग सेहतमंद हैं. यहां अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद लोगों ने इन किशोरों का स्वागत किया. इन किशोरों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाने से पहले एक अस्थाई मैदान में फुटबॉल भी खेला. इसी बीच डॉक्टरों ने 11-16 साल के इन बच्चों के परिवारों को सलाह दी है कि वे उन्हें कम से कम एक महीने तक पत्रकारों के संपर्क में नहीं आने दें. 

You May Also Like

English News