‘दंगल’ ने रचा इतिहास, बॉक्स ऑफिस पर कमा लिए 2000 करोड़…

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के लिए अब जो कहा जाए कम है। ‘दंगल’ ने अपनी ताबड़तोड़ कमाई जारी रखते हुए बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ कमा लिए हैं। इतनी कमाई करने वाली ‘दंगल’ पहली भारतीय फिल्म बन गई है।

जानिए.. बॉलीवुड में आने से पहले क्या कम करती थी श्रद्धा कपूर…'दंगल' ने रचा इतिहास, बॉक्स ऑफिस पर कमा लिए 2000 करोड़...आखिर क्यों सैफ अली खान पर भड़कीं उनकी एक्स वाइफ अमृता, जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह…

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने चीन में अपने 53वें दिन 2.5 करोड़ कमाए हैं। इसके साथ ही इसका कुल कलेक्शन 2000 करोड़ पहुंच गया है। ‘दंगल’ के इस आंकड़े के छूने के साथ ही आमिर खान ने फिर एक नए क्लब की शुरुआत कर दी है।

इतना ही नहीं, ‘दंगल’ दुनिया की गैर अंग्रजी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म भी बन चुकी है। ‘दंगल’ के आगे ‘द मर्मेड’, ‘मॉन्सटर हंट’, ‘फ्रांस्स द इनटचेबल्स’, ‘जापान्स यॉर नेम’ फिल्में हैं। इसके साथ ही ‘दंगल’ पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसके नाम ये रिकॉर्ड है।

फिल्म ने चीन में ताबड़तोड़ कमाई की है। ‘दंगल’ चीन में 5 मई को रिलीज हुई थी और अब तक फिल्म वहां 1,300 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर चुकी है। आमिर ने चीन में फिल्म की कमाई को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, ‘हम बस उम्मीद कर रहे थे कि चीन के लोग ‘दंगल’ से कनेक्ट कर पाएं, लेकिन ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि कनेक्शन ऐसा होगा। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है।’

loading...

You May Also Like

English News