जब रक्षक ही बन गये भक्षक, जी हाँ दंतेवाड़ा में छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप में CRPF के दो जवान सस्पेंड

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक रेजिडेंशल स्कूल में छात्राओं के साथ छेड़खानी करने वाले CRPF के दो कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस ने इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया है। दंतेवाडा के एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि इन दोनों कर्मियों की पहचान पीड़ितों के बयानों और कार्यक्रम के फोटोग्राफ के आधार पर की गई है।जब रक्षक ही बन गये भक्षक, जी हाँ दंतेवाड़ा में छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप में CRPF के दो जवान सस्पेंड
उन्होंने कहा कि CRPF की 231 बटालियन से जुड़े कॉन्स्टेबल शमीम अहमद (31) को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। कश्यप ने बताया कि दूसरे पहचाने गए कर्मी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम भेजी गई है। वह व्यक्ति 3 अगस्त से छुट्टी पर है और माना जा रहा है कि घटना के बाद उत्तरांचल के देहरादून में अपने घर गया है।

#डोकलाम विवाद: भारत और चीन के बीच युद्ध का काउंटडाउन अब शुरू, जेटली का अहम बयान…

CRPF के प्रवक्ता ने कहा, ‘आरोप की गंभीरता को देखते हुए वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए दंतेवाड़ा के डीआईजी की अगुवाई में बालिका आश्रम गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल के प्रतिनिधि और एक महिला अधिकारी के साथ उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। CRPF की जांच टीम के निष्कर्षों के आधार पर घटना में शामिल होने के शक के तौर पर दो कर्मियों की पहचान की गई है। दोनों व्यक्तियों को निलंबित करने के साथ ही जांच और कानूनी कार्यवाही के लिए मामला स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।’

 

गौरतलब है कि छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना 31 जुलाई को हुई थी। CRPF ने दंतेवाड़ा के पलनार गांव में मौजूद राज्य सरकार के रेजिडेंशियल स्कूल में रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें CRPF के जवानों की ओर से छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था।

इस कार्यक्रम में लगभग 500 छात्राओं ने हिस्सा लिया था और CRPF के कर्मियों को राखी बांधी थी। इस कार्यक्रम का प्रसारण 7 अगस्त को एक स्थानीय समाचार चैनल पर किया गया था।

आज संसद में बरसे शरद यादव, कहा- इतिहास के साथ छेड़खानी, पूरी कौम के साथ छेड़खानी है

बाद में स्कूल की हॉस्टल वॉर्डन ने जिला प्रशासन को दी शिकायत में कहा था कि CRPF के कर्मियों ने कथित तौर पर लड़कियों का टॉयलेट तक पीछा किया और तलाशी लेने के नाम पर उनके साथ छेड़खानी की। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। नक्सल प्रभावित इस क्षेत्र में तैनात CRPF कुछ वर्षों से इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

You May Also Like

English News