दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने पकड़ा हार्दिक पांड्या का अविश्वसनीय कैच, बन गए ‘हीरो’

दक्षिण अफ्रीका ने क्रिकेट जगत को एक से बढ़कर एक फील्डर दिए हैं। सबसे पहले जोंटी रोड्स और हर्शेल गिब्स का दिमाग नाम में आता है। फिर एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी ने मोर्चा संभाला।दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने पकड़ा हार्दिक पांड्या का अविश्वसनीय कैच, बन गए 'हीरो'अब इस खास लिस्ट में कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्करम का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने शनिवार को जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में एक शानदार कैच लपककर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के फील्डिंग स्तर को पुख्ता तौर पर साबित किया। 

टीम इंडिया के खिलाफ चौथे वन-डे में मार्करम ने दर्शनीय कैच लपका और हार्दिक पांड्या को पवेलियन लौटने के लिए मजबूर किया। भारतीय पारी के 47वें ओवर की अंतिम गेंद पर मार्करम हवा में उछले और एक हाथ से अविश्वसनीय कैच पकड़कर खतरनाक पांड्या को आउट किया।

कागिसो रबाडा ने भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बना रखा था। उन्होंने 47वें ओवर में पांच गेंदों में सिर्फ तीन रन खर्च किए थे। टीम इंडिया को जरुरत थी कि आखिरी गेंद पर पांड्या चौका या छक्का लगाएं ताकि स्कोरबोर्ड में भारी इजाफा हो। मगर मार्करम ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

रबाडा ने क्रोस सीम से ब्लॉक होल गेंद डाली, जिस पार पांड्या टाइमिंग के साथ शॉट नहीं जमा सके। उन्होंने कवर्स के फील्डर को बीट करने की कोशिश की, लेकिन मार्करम ने छलांग लगाई और गेंद लपकली। मार्करम का कैच देख कमेंटेटर्स दंग रह गए और उन्होंने अनमोल शब्दों का उपयोग करते हुए युवा खिलाड़ी का हौसला बढ़ाया और जमकर तारीफ की।

You May Also Like

English News