दमदार खूबियों के साथ Moto Z3 Play लॉन्च, जानें तमाम फीचर्स

महीनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार Moto Z3 Play को लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत BRL 2,299 (लगभग 40,000 रुपये) रखी गई है. फिलहाल इस स्मार्टफोन की भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस स्मार्टफोन को अगले महीने से उपलब्ध कराया जाएगा. इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को मोटो मॉड्स के साथ-साथ रियर में डुअल कैमरा सेटअप भी मिलेगा.महीनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार Moto Z3 Play को लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत BRL 2,299 (लगभग 40,000 रुपये) रखी गई है. फिलहाल इस स्मार्टफोन की भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस स्मार्टफोन को अगले महीने से उपलब्ध कराया जाएगा. इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को मोटो मॉड्स के साथ-साथ रियर में डुअल कैमरा सेटअप भी मिलेगा.  Moto Z3 Play के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स  इस स्मार्टफोन को 6000 सीरीज पॉलिश्ड एलुमिनियम फ्रेम की मदद से तैयार किया गया है. इसके बॉटम में वन बटन नेविगेशन बार दिया गया है, जो जेस्चर कंट्रोल को इनेबल करता है. इस स्मार्टफोन के साथ ग्राहकों को मोटो एक्सपीरियंस भी मिलेगा, जिसमें मोटो डिस्प्ले और मोटो एक्शन शामिल हैं. डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला Moto Z3 Play एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है और इसमें 18:9 रेश्यो और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.01-इंच फुल-HD+ (1080x2160 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 4GB रैम Adreno 509 GPU के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मौजूद है.  फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका पहला कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसका कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस कैमरे के साथ में डुअल ऑटोफोकस पिक्सल (pDAF) टेक्नोलॉजी दी गई है. साथ ही यहां डुअल LED फ्लैश भी मौजूद है. बैक कैमरे में यूजर्स को सिनेमाग्राफ्स, पोट्रेट मोड, स्पॉट कलर, कटआउट मोड, फेस फिल्टर, पैनोरोमा, मैनुअल मोड, यूट्यूब लाइव मोड, लैंड एंड ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन, गूगल लेंस से लैस रियल-टाइम ट्रांसलेटर, टेक्स्ट स्कैनर और एक्टिव फोटोज जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो सेल्फी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.    लेनोवो के स्वामित्व वाले मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन में 32GB और 64GB स्टोरेज के दो ऑप्शन दिए हैं, इन्हें कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, NFC और USB Type-C का सपोर्ट दिया गया है. इसका फिंगरप्रिंट सेंसर इस स्मार्टफोन के साइड में दिया गया है. इसकी बैटरी 3000mAh की है, जो 15W टर्बोपावर चार्जर की मदद से 30 मिनट की चार्जिंग के बाद आधे दिन की बैटरी ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी.

Moto Z3 Play के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस स्मार्टफोन को 6000 सीरीज पॉलिश्ड एलुमिनियम फ्रेम की मदद से तैयार किया गया है. इसके बॉटम में वन बटन नेविगेशन बार दिया गया है, जो जेस्चर कंट्रोल को इनेबल करता है. इस स्मार्टफोन के साथ ग्राहकों को मोटो एक्सपीरियंस भी मिलेगा, जिसमें मोटो डिस्प्ले और मोटो एक्शन शामिल हैं. डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला Moto Z3 Play एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है और इसमें 18:9 रेश्यो और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.01-इंच फुल-HD+ (1080×2160 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 4GB रैम Adreno 509 GPU के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका पहला कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसका कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस कैमरे के साथ में डुअल ऑटोफोकस पिक्सल (pDAF) टेक्नोलॉजी दी गई है. साथ ही यहां डुअल LED फ्लैश भी मौजूद है. बैक कैमरे में यूजर्स को सिनेमाग्राफ्स, पोट्रेट मोड, स्पॉट कलर, कटआउट मोड, फेस फिल्टर, पैनोरोमा, मैनुअल मोड, यूट्यूब लाइव मोड, लैंड एंड ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन, गूगल लेंस से लैस रियल-टाइम ट्रांसलेटर, टेक्स्ट स्कैनर और एक्टिव फोटोज जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो सेल्फी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.  

लेनोवो के स्वामित्व वाले मोटोरोला ने इस स्मार्टफोन में 32GB और 64GB स्टोरेज के दो ऑप्शन दिए हैं, इन्हें कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, NFC और USB Type-C का सपोर्ट दिया गया है. इसका फिंगरप्रिंट सेंसर इस स्मार्टफोन के साइड में दिया गया है. इसकी बैटरी 3000mAh की है, जो 15W टर्बोपावर चार्जर की मदद से 30 मिनट की चार्जिंग के बाद आधे दिन की बैटरी ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी.

You May Also Like

English News