दर्दनाक सड़क हादसा: 9 स्कूली बच्चों की मौत, 10 घायल, जानिए कैसे हुआ हादसा,देखिए तस्वीरें!

बिहार: मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी एनएच पर मीनापुर के धर्मपुर में सड़क पार कर रहे स्कूली बच्चों को बेलगाम बोलेरो ने रौंद दिया जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई। हादसे में सात बच्चों समेत दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


हादसा शनिवार की दोपहर लगभग सवा एक बजे हुआ। धर्मपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बच्चे स्कूल में छुट्टी के बाद एनएच पार करके अपने घर जा रहे थे। इसी बीच सीतामढ़ी की ओर से आ रही बोलेरो बच्चों को रौंदते हुए सड़क से नीचे उतर पेड़ से जा टकराई।

हादसे के बाद बोलेरो चालक फरार हो गया। घटना के बाद मौके पर चीख.पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़े और आनन फानन में बच्चों को श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। एसकेएमसीएच में डॉक्टरों ने 9 बच्चों को मृत घोषित कर दिया और घायलों का इलाज शुरू किया। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अस्पताल में आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा भी किया। उनका आरोप था कि कुछ बच्चे नहीं मिल रहे हैं। हालांकि वहां पर मौजूद पुलिस और जनप्रतिनिधियों ने लोगों को समझाकर शांत कराया। इधर डीएम धर्मेंद्र सिंह ने मृतकों के परिजनों को सरकारी कोष से चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। देर शाम डीएम और एसएसपी धर्मपुर गांव पहुचे और परिजनों से मिलकर मदद का आश्वासन दिया।

घटना के आक्रोशित लोगों ने धर्मपुर में मीनापुर. मुजफ्फरपुर सड़क को जाम कर जमकर हंगामा किया। लोगों ने स्कूल से बेंच और कुर्सियों को निकालकर आग के हवाले कर दिया। घटनास्थल प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों ने बताया कि हादसे में तीन वाहन शामिल थे। पहले एक बेलगाम ट्रक तेजी से निकला।

इसी दौरान एक बस भी गुजर रही थी। इस बीच सीतामढ़ी की ओर से आ रही बोलेरो ने ट्रक और बस से बचने की कोशिश में पहले एक महिला को ठोकर मारा। इसके बाद बोलरो चालक ने भागने ने प्रयास किया तथा बच्चों को रौंदते हुए बगल में पेड़ में जा टकराया। मीनापुर के धर्मपुर में एक बोलेरो ने बच्चों को ठोकर मार दी है।

नौ बच्चों की मौत और 10 जख्मी है। सभी की पहचान हो गई है। मृतकों के परिजनों को चार.चार लाख का मुआवजा दिया गया है। घायलों को सरकारी स्तर पर इलाज हो रहा है। घटना के वजह की जांच करायी जा रही है। बोलेरो को मीनापुर पुलिस ने जब्त कर लिया है। डीटीओ कार्यालय की मदद से बोलेरों मालिक व चालक का सत्यापन किया जा रहा है। दोषियों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

You May Also Like

English News