दर्दनाक: सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत, चार घायल भी!

मध्य प्रदेश: मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई है। एक न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिकए शनिवार को कटनी में विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक के साथ दो ऑटो रिक्शा की भयंकर टक्कर हुई है। जिसमें मौके पर ही 10 लोगों की मौत हो गई और 4 घायल हुए हैं।


सूत्रों के अनुसार मौत का आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवार वालों के प्रति गहरा दुख जताया है।

इसके साथ ही उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 1 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। आपको बताते चले कि हाल ही में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की रिपोर्ट में बताया गया है कि पहले की तुलना में अब सड़क दुर्घटनाएं ज्यादा जानलेवा साबित हो रही है।

ट्रैफिक इतना अधिक बढ़ गया है कि इसकी वजह से देश में रोजाना लगभग 400 लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवाते हैं। बता दें कि मंत्रालय रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में साल 2015 में 5 लाख एक हजार 423 सड़क दुर्घटनाएं हुईंए जिनमें एक लाख 46 हजार 133 लोगों की जान गई।

वहीं 2016 में चार लाख 80 हजार 652 सड़क दुर्घटनाएं हुईंए जिनमें एक लाख 50 हजार 785 लोगों की जान गई। यानी की 2015 की तुलना में 2016 में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में चार फीसदी की कमी तो आई लेकिन मरने वालों के आंकड़े में तीन फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई।

You May Also Like

English News