दवाई कंपनियों की मनमानी रोकी, सस्ती दवाइयों के लिए जल्द बनाएंगे कानून: पीएम मोदी

पीएम मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन कई तरह के कार्यक्रमों में शिरकत करने जा रहे हैं। पहले दिन उन्होंने सूरत में रोड शो किया था। उधर, मोदी ने दौरे के दूसरे दिन सूरत के कतारगाम में जनता को संबोधित किया। पीएम ने दवाई कंपनियों की मनमानी पर रोक का जिक्र किया।
उन्होंने कहा कि मैंने दवाईयां सस्ती की तो कई कंपनियां मुझसे नाराज हो गईं। लेकिन हम दवाईयों के सस्ते होने को लेकर जल्द ही कानून लेकर आएंगे।इस बीच मोदी ने दिल के मरीजों को राहत देने वाले स्टेंट के महंगे होने का मुद्दा उठाया। पीएम ने कहा कि गरीबों को राहत देने के लिए 40 हजार का स्टेंट अब 6 हजार  में दिया जा रहा है। साथ ही 1 लाख से 1.5 लाख का स्टेंट 20-22 हजार में दिया जा रहा है।पीएम बोले की गंभीर से गंभीर बीमारी में गरीब को सस्ती दवाई मिले इसके लिए बदलाव किए। पीएम आगे बोले कि अटल जी की सरकार के बाद इस सरकार ने हेल्थ पॉलिसी लागू की है। बीच में कई काम रह गए जो मुझे करने पड़ रहे हैं।गुजरात की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात को लोगों को आज भी पता है कि मुझे खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं? जब मैं गेस्ट हाऊस में ठहरा हुआ था तो कई लोग मेरा मनपसंद खाना लेकर आ गए।

अस्पताल के उद्घाटन पर पीएम ने बोला कि, जब इसका शिलान्यास मैंने किया था, तब ये वादा भी किया था इसका उद्घाटन भी मैं करूंगा। लोगों को लगा कि ये मेरा घंमड है, लेकिन ऐसा नहीं है। अस्पताल के लिए पीएम ने कहा कि पहली बात तो चाहता हूं कि किसी को यहां आना न पड़े, लेकिन अगर आए भी तो यहां से पूर्णत ठीक होकर निकलें।मोदी अपने इस दो-दिवसीय दौरे में विकास के कार्यक्रमों की झलक दिखाने का प्रयास करेंगे ही साथ ही वह राजनीतिक समीकरणों को भी साधने की पूरी कोशिश करेंगे। इस दौरे में वह पाटीदार समाज के लोगों को साधने की पूरी  कोशिश करेंगे। माना जा रहा है कि आरक्षण के मुद्दे पर गुजरात का पाटीदार समाज पीएम मोदी से नाराज चल रहा है। 

इन्हीं समीकरणों को साधने के लिए वह सूरत में पाटीदार समाज के लोगों के लिए बनाए गए मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे पाटीदार समाज के ही डायमंड कारोबारी की फैक्टरी का उद्घाटन करेंगे। यहां पर पीएम मोदी पाटीदारों को संबोधित भी करेंगे।

You May Also Like

English News