दांतों की समस्याओं को दूर करती है नीम की पत्तियां

आज के समय में गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोगों को दांतों से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं. लोग अपने दांतों को स्वस्थ और सेहतमंद रखने के लिए महंगे-महंगे टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको दांतों की समस्याओं को ठीक करने के लिए एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दांतो से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. आज के समय में गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोगों को दांतों से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं. लोग अपने दांतों को स्वस्थ और सेहतमंद रखने के लिए महंगे-महंगे टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको दांतों की समस्याओं को ठीक करने के लिए एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दांतो से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.     नीम की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो मुंह के अंदर सभी प्रकार के वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करते हैं. पुराने जमाने में दांतो की सफाई के लिए नीम की दातुन का इस्तेमाल किया जाता था. जिससे लोगों के दांत हमेशा स्वस्थ रहते थे.   1- अगर आपके दांतों में तेज दर्द हो रहा है तो नीम की पत्तियों को धोकर चबाएं. ऐसा करने से आपके दांतों का दर्द ठीक हो जाएगा.      2- सांसो से दुर्गंध आने पर रोजाना नीम की दातुन से दांतों को साफ करें.     3- अगर आपके दांतों में झनझनाहट या मुंह में छाले हो गए हैं तो पानी में नीम की पत्तियां उबालकर दिन में दो से तीन बार कुल्ला करें.आज के समय में गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोगों को दांतों से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं. लोग अपने दांतों को स्वस्थ और सेहतमंद रखने के लिए महंगे-महंगे टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको दांतों की समस्याओं को ठीक करने के लिए एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दांतो से जुड़ी हर समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.     नीम की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो मुंह के अंदर सभी प्रकार के वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करते हैं. पुराने जमाने में दांतो की सफाई के लिए नीम की दातुन का इस्तेमाल किया जाता था. जिससे लोगों के दांत हमेशा स्वस्थ रहते थे.   1- अगर आपके दांतों में तेज दर्द हो रहा है तो नीम की पत्तियों को धोकर चबाएं. ऐसा करने से आपके दांतों का दर्द ठीक हो जाएगा.      2- सांसो से दुर्गंध आने पर रोजाना नीम की दातुन से दांतों को साफ करें.     3- अगर आपके दांतों में झनझनाहट या मुंह में छाले हो गए हैं तो पानी में नीम की पत्तियां उबालकर दिन में दो से तीन बार कुल्ला करें.

नीम की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. जो मुंह के अंदर सभी प्रकार के वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करते हैं. पुराने जमाने में दांतो की सफाई के लिए नीम की दातुन का इस्तेमाल किया जाता था. जिससे लोगों के दांत हमेशा स्वस्थ रहते थे. 

1- अगर आपके दांतों में तेज दर्द हो रहा है तो नीम की पत्तियों को धोकर चबाएं. ऐसा करने से आपके दांतों का दर्द ठीक हो जाएगा. 

2- सांसो से दुर्गंध आने पर रोजाना नीम की दातुन से दांतों को साफ करें. 

3- अगर आपके दांतों में झनझनाहट या मुंह में छाले हो गए हैं तो पानी में नीम की पत्तियां उबालकर दिन में दो से तीन बार कुल्ला करें.

You May Also Like

English News