दारोगा ने बचायी युवती की जान, परिवार वालों के हवाले किया

policeलखनऊ , 3 दिसम्बर । महानगर के न्यू हैदराबाद चौकी इंचार्ज ने शनिवार की दोपहर एक युवती की जान बचाकर पुलिस विभाग का सिर ऊंचा करने का काम किया है।
 
विकासनगर की रहने वाली युवती हनुमान सेतु के पास से गोमती नदी में कूदने जा रही थी किचौकी इंचार्ज दिलीप कुमार मिश्र ने उसको पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने युवती को उसके परिवार वालों के हवाले कर दिया। पुलिस का कहना है कि युवती मानसिक रूप से बीमार है।
चौकी इंचार्ज न्यू हैदराबाद दिलीप कुमार मिश्र ने बताया कि शनिवार की दोपहर करीब एक बजे वह हनुमान सेतु के पास मौजूद थे। इस बीच उनको एक 19 साल की युवती दिखायी दी। अचानक ही युवती पुल से नीचे उतरी और गोमती नदी में कूदने की कोशिश करने लगी। यह मंजर देख वह फौरन ही युवती का मकसद समझ गये और बिना समय गवाय ही दारोगा दिलीप कुमार मिश्र दौड़ते हुए युवती के पास पहुंचे और नदी में कूदने से पहले ही युवती को उन्होंने पकड़ लिया। इस बीच वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना मिलते ही मौके पर इंस्पेक्टर महानगर भी पहुंच गये। इसके बाद पुलिस वालों ने युवती को शांत कराया और बातचीत की तो उसने अपना नाम विकासनगर निवासी सीमा माथुर बताया। उसने आरोप लगाया कि उसके भाई लोग उसका ख्याल नहीं रखते हैं। इसके बाद महानगर पुलिस ने विकासनगर पुलिस से सम्पर्क कर युवती को उसके परिवार वालों के हवाले कर दिया। इंस्पेक्टर महानगर ने बताया कि युवती के परिवार वालों का कहना है कि वह मानसिक रूप से बीमार चल रही है और मेडिकल कालेज से उसको इलाज भी हो रहा है।

 
 
 
 

You May Also Like

English News