दिनदहाड़े बदमाशों ने सर्राफ की दुकान में की लूटपाट

लखनऊ , 3 जनवरी नये साल के तीसरे दिन ही बदमाशों ने दिनदहाड़े सर्राफ की दुकान में असलहे के बल पर लूटपाट कर पुलिस के सभी दावों की पोल खोल दी। अलीगंज इलाके में मंगलवार की सुबह तीन असलहाधारी नकाबपोश बदमाशों ने सेक्टर-बी स्थित श्री त्रिरूपति जेम्स एण्ड ज्वैलस नाम की दुकान में घुसकर लूटपाट की। बदमाशों ने असलहे के बल पर सर्राफ को बंधक बना लिया और दुकान में रखे 9 सोने के सेट लूट कर फरार हो गये। लूटे गये सेट की कूल कीमत 9 से 10 लाख रुपये बतायी जा रही है। अलीगंज पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की धर-पकड़े के लिए लगा दी गयी है।

फिलहाल पुलिस के पास बदमाशों का कोई ठोस सुराग नहीं है। डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि अलीगंज के सेक्टर-सी निवासी निखिल अग्रवाल की सेक्टर-बी में श्री त्रिरुपति जेम्स एण्ड ज्वैलस के नाम से जेवरात की दुकान है। मंगलवार की सुबह करीब 10.15 मिनट पर निखिल अपनी कार से दुकान पहुंचे। उन्होंने दुकान खोली। इसके बाद वह दुकान के अंदर लगे एक्यूरियम में मछलियों का दाना डालने के लिए चले गये। मछलियों को दाना डाल कर जैसे ही वह अपनी कुर्सी पर आकर बैठे एक बाइक सवार तीन बदमाश उनकी दुकान के बाहर आ रूके। बाइक सवार दो बदमाश सीधे उनकी दुकान के अंदर घुस गये, जबकि एक बदमाश बाइक पर मौजूद था।

दुकान में घुसे बदमाशों ने निखिल पर असलहा तान दिया। इसके बाद बदमाशों ने डिस्पले काउंटर में रखे सोने के 9 सेट पन्नी में बटोरे। बदमाशों ने निखिल से नकदी की मांग की तो निखिल ने उनको बताया कि रुपये बैंक में रखते हैं, दुकान में कैश नहीं रहता है। इसके बाद बदमाश चांदी के जेवरात वाले काउंटर की तरफ बढ़े पर वहां से कुछ लूटे बिना ही दुकान से बाहर निकल गये। दुकान से बाहर निकलते ही दोनों बदमाश बाइक से खड़े अपने साथी के साथ बाइक पर बैठकर बर्मा बेकरी जाने वाली रोड की तरफ फरार हो गये। दुकानदार निखिल भी शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे भागा पर तब तक बदमाश गायब हो चुके थे।

दुकानदार ने फौरन लूट की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर मौके पर डीआईजी, एसपी टीजी दुर्गेश कुमार, एसपी क्राइम डाक्टर संजय कुमार, सीओ अलीगंज मीनाक्षी गुप्ता, अलीगंज पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन के लिए फारेंसिक टीम को भी बुला लिया। डीआईजी व अन्य अधिकारी ने दुकानदार से बदमाशों का हुलिया जानने की कोशिश की और डीआईजीने अलीगंज पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच को जल्द से जल्द लुटेरों को पकडऩे का आदेश दिया। दुकानदार निखिल ने बताया कि लूटे गये सोने के सेट की कीमत करीब 9 से 10 लाख के बीच में थी।

You May Also Like

English News