दिन रात इस कब्र से आ रही थी खुशबु, बारिश ने खोला रहस्य तो सब सन्न रह गए

नई दिल्ली: जहाँ एक तरफ देश तरक्की के सातवे आसमान को छूह रहे हैं, वहीँ दूसरी और लोगो में भूतों और आत्मायों की पहेली उलझती चली जा रही है. भले ही आज साइंस ने हर चीज़ का तोड़ ढूंढ लिया है मगर आज तक विज्ञान भूतों, प्रेतों और आत्मायों के रहस्य पर से पर्दा नहीं उठा पाया है. दुनिया में दो तरह के इंसान रहते हैं. जिनमे से एक किस्म के लोग भूत और आत्मायों में विश्वास रखते हैं जबकि, दुसरे लोगों का भगवान पर अटूट विश्वास है और वह इन भूत प्रेतों को मन का वहम बताते हैं.

भूतों और आत्मायों को लेकर मतभेद काफी समय से चलते आ रहे हैं. आज तक कोई इस बात को कथित तौर पर साबित नहीं कर पाया कि हकीक़त में भूत होते हैं या नहीं. लेकिन, कईं बार इंसान के साथ कुछ ऐसी अजीबो गरीब घटनाएं हो जाती हैं, जो हमे ना चाहते हुए भी इन भूत प्रेतों पर विश्वास करने को मजबूर कर देती हैं. बहुत सारे लोग बुराई को काली शक्तियों से जोड़ते चले आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही आश्चर्यजनक मामला हाल ही में हमारे सामने आया है.

दरअसल, ये पूरी घटना यमन के धाफर की है. जहाँ एक कब्रिस्तान में में मौजूद कबर से हर रोज़ खुशबु आती है. लोगों के अनुसार ये एक लड़की की कबर है जिसको कईं सालों पहले दफनाया गया था. मगर इस घटना के बाद जब कब्र से बाहर लड़की की लाश मिली तो वह एकदम वैसी ही मिली, जैसी उसको मरते वक़्त दफनाया गया था. जबकि, लाश के कबर में दफनाने के कुछ ही समय बाद उस शव को कीड़े मकौड़े खा जाते हैं या फिर वह लाश गल-सड़ जाती है. परंतु, इस घटना ने सबको हैरानी में डाल दिया है.

सूत्रों के अनुसार धाफर जिले में रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की का निधन हो गया था जिसके बाद उसको वहां स्तिथ कब्रिस्तान में दफना दिया गया था. लेकिन, इतने साओं बाद भी अक्सर उस कबर से खुशबु आती थी. अभी हाल ही में बारिश से कुछ लाशें कब्रों से बाहर निकल आई जिनमे से उस लड़की की लाश भी शामिल थी. लड़की की लाश ने वहां मौजूद सभी लोगों को दंग कर दिया.

वहीँ दूसरी और हमारी न्यूज़ट्रेंड टीम ने जब वहां के एक गाँव वाले से पूछताछ की तो उसने बताया कि काफी साल पहले उन्होंने यहाँ एक लड़की को दबाया था मगर वह जब भी यहाँ से गुजरते थे तो उन्हें एक अजीब सा एहसास होता था और कबर से सुंदर महक उन्हें अपनी और खींचती चली जाती थी. लेकिन, अबकी बार हुई बारिश के दौरान जब लड़की की लाश कबर से बाहर आई तो वह एकदम पहले की तरह ही दिखाई दे रही थी जबकि उसको अभी तक एक कंकाल बन जाना चाहिए था. गाँव वालों ने बताया कि फिलहाल उन्होंने उस लड़की को दोबारा कबर में दफना दिया है परंतु आज भी उस कबर से खुशबु आना लगातार ज़ारी है.

You May Also Like

English News