दिल्ली के दिल CP की इन तस्वीरों को देख, खड़े हो जाएंगे रोंगटे

दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस से एक दिन पहले ही दिनदहाड़े एक महिला प्रोफेसर के साथ छेड़छाड़ का मामले सामने आया है. घटना के 24 घंटे के अंदर आधी रात के वक्त कनॉट प्लेस का रियलिटी चेक करने पहुंची. कनॉट प्लेस कितना सुरक्षित है? 

कनॉट प्लेस से एक महीने में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं. शनिवार को तो तब हद ही हो गई, जब एक दफ्तर की छत पर खड़ी महिला प्रोफेसर के सामने ही आरोपी हस्तमैथुन करने लगा, उसने महिला प्रोफेसर के साथ छेड़छाड़ भी की और उनका मोबाइल छीनकर भाग गया. इस घटना को बीते 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और कनॉट प्लेस पर आजतक की टीम ने शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जो कुछ देखा, उसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

कनॉट प्लेस में काफी संख्या में बार हैं. यूं तो ये बार रात 12.30 बजे तक बंद हो जाते हैं, लेकिन नशे में झूमते, हंगामा करने वालों का कब्जा कनॉट प्लेस की सड़कों पर पूरी रात रहता है. इन सबके बीच पुलिस सिर्फ मूकदर्शक बनी रहती है. कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल पर रात के वक्त किन्नरों का कब्जा रहता है. खूब चमक दमक के साथ सजे संवरे ये किन्नर सड़कों पर हाथ हिलाते घूमते रहते हैं.

कनॉट प्लेस पर अत्याधुनिक कपड़ों में सजे संवरे इन किन्नरों को लड़की मानकर कनॉट प्लेस पर घूम रहे नशे में धुत रईसजादे उनके आस-पास मंडराते रहते हैं. लेकिन मजाल है कि कोई रोके-टोके. अब भला इस माहौल में दिल्ली की सड़कों पर किसी शरीफ इंसान का चलना कितना दूभर हो सकता है, अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं.

रात के करीब 2 बज चुके हैं. सामने का दृश्य देखकर समझ नहीं आ रहा था कि आंखें नीची कर लें या खुद ही किनारे हो लें. एक किन्नर किसी बात पर पुलिस वालों से बुरी तरह नाराज है. वह उन पुलिस वालों के सामने ही बीच सड़क पर अपने कपड़े उतारने लगती है. उसके साथी उसे रोकने की कोशिश करते हैं. लेकिन वह नहीं मानती.

नाराज किन्नर ने लगभग अपने आधे कपड़े उतार भी दिए. वह एक पुलिस वाले को मारने के लिए चप्पल भी फेंकती है. पुलिस वाले अब बचाव की मुद्रा में हैं. किन्नर के गुस्से का शिकार पुलिसकर्मी चुपचाप अपनी कार और बाइकों पर सवार हो जाते हैं. यह सारा हंगामा यूं ही चलता रहता है. अंततः पुलिस वालों को ही मैदान छोड़कर जाना पड़ता है. जाते-जाते भी अर्धनग्न किन्नर अपनी नाराजगी जताती है और जोर से पुलिस वाहन पर हाथ मारती है.

किन्नरों के इस हंगामे को छोड़ आजतक की टीम थोड़ा ही आगे बढ़ती है कि नशे और रफ्तार के कॉकटेल का खौफनाक मंजर दिखाई देता है. किसी रईसजादे की तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो डिवाइडर तोड़कर पूरी तरह अंदर घुस पड़ी है. कार के अंदर से कई लड़के लड़कियां नशे की हालत में थे. नशे में कार चला रहा लड़का मोड़ पर गति धीमी करने की बजाय तेज कर बैठा और नजारा सामने है.

अभी हैरत करने वाले मंजर खत्म नहीं हुए थे. थोड़ा ही आगे बढ़ने पर नशे में धुत एक नौजवान पुलिस वालों को धमकाता नजर आया . कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में यह नौजवान पुलिस वालों का वीडियो बना रहा था और उन्हें लगातार धमकी दिए जा रहा था. नौजवान से बात करने पर पता चला कि वह आस्ट्रेलियाई है. नौजवान का कहना था कि उसे 15 लोगों ने मिलकर मारा और पुलिसवाले भी उसकी मदद नहीं कर रहे.

इसी बात पर नौजवान पुलिसकर्मियों की नौकरी खा जाने की धमकी दे रहा था. पुलिसकर्मियों से बात करने पर उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर वे 3 पीसीआर के साथ वहां पहुंचे, लेकिन नौजवान उलटे उन्हें ही धमका रहा है. बहरहाल पुलिस वालों ने मीडिया कर्मियों को देख हिम्मत दिखाई और नशे में धुत लड़के भी थोड़ा होश में आ गए.

एक ही रात में दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के ये अलग-अलग मंजर आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे कि आखिर कोई रात में इन रास्तों से किस हिम्मत के साथ गुजरे. खासकर महिलाएं ऐसे माहौल में खुद को कितना सुरक्षित महसूस करेंगी.

You May Also Like

English News