दिल्ली के बेहद करीब बनेगा अंतरराष्ट्रीय शहर, चंद दूरी पर होगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नोएडा । दिल्ली से 100 किलोमीटर से भी कम दूरी में बनने जा रहे जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समीप अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहर बसेगा। इस शहर में आधुनिक सुविधाएं मौजूद होंगी। शापूरजी पलोंजी कंपनी ने रुचि दिखाते हुए शहर को विकसित करने का प्रस्ताव दिया है।

प्राधिकरण ने कंपनी के प्रस्ताव पर विचार का भरोसा दिया है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का निर्माण होगा। निर्माण के लिए जल्द ही अंतरराष्ट्रीय निविदा आमंत्रित की जाएगी। हवाई अड्डे से 2022-23 में हवाई सेवाओं का संचालन शुरू होने की उम्मीद है। जेवर हवाई अड्डे बनने के बाद यहां आने वाले यात्रियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की जरूरत होगी। इसे देखते हुए हवाई अड्डे के आस पास के इलाके को आधुनिक शहर के रूप में विकसित किया जाएगा।

यह शहर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से युक्त होगा। इसमें होटल, रेस्त्रां, मॉल, शॉपिंग कांप्लेक्स, फूड कोर्ट के अलावा परिवहन, बिजली, पानी आदि की स्तरीय ढांचा विकसित किया जाएगा। मंगलवार को शापूरजी पलोंजी कंपनी के प्रतिनिधियों ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह के साथ बैठक की और शहर को विकसित करने का प्रस्ताव दिया।

You May Also Like

English News