दिल्ली के स्कूल के पास जहरीली गैस हुई लीक, 110 छात्राएं भेजी गईं अस्पताल

दिल्ली के तुगलकाबाद में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब इलाके के एक स्कूल में गैस रिसाव की वजह से करीब 110 छात्राओं की हालत बिगड़ गई। घटना की सूचना म‌िलते ही ड‌िजास्टर मैनेजमेंट की टीम, एंबुलेंस और पुल‌िस मौके पर पहुंची।
बच्चों की आंखों में जलन की शिकायत और उनके बेहोश होते ही स्कूल ने तुरंत छात्राओं को अस्पताल भर्ती कराया व करीब 110 छात्राओं को स्कूल से निकाला गया। बता दें कि यह मामला तुगलकाबाद के रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय है।

 ये भी पढ़े : कश्मीर में भड़क सकती है हिंसा, और कई जिलों में लगा रहेगा कर्फ्यू

मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल के पास एक डीपो है वहां कोई कंटेनर फटने की वजह से ऐसा हुआ। स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे कुछ छात्राओं ने आंखों और गले में जलन की शिकायत। करीब 110 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ छात्राएं बेहोश भी हो गई थीं।स्कूल रेलवे कॉलोनी के पास है। जिस वक्त छात्राओं ने शिकायत की तब क्लास चल रही थी। बाद में स्कूल की छुट्टी कर दी गई। हालांक‌ि पुल‌िस ने यह साफ कर द‌िया है क‌ि सभी बच्चों की हालत ठीक है, सभी खतरे से बाहर हैं।

इस वक्त मौके पर द‌िल्ली सरकार के संबंध‌ित अध‌िकार‌ियों समेत दक्ष‌िण पूर्वी द‌िल्ली के ज‌िलाध‌िकारी भी मौजूद हैं। इस वक्त इलाके में सैन‌िटाइजेशन का काम चल रहा है। टीवी र‌िपोर्ट्स के अनुसार कुछ ऐसे बच्चे भी अस्पताल पहुंचे हैं जो अपने घर चले गए थे लेक‌िन फ‌िर तब‌ियत खराब हो गई थी।

 

You May Also Like

English News