दिल्ली: पूर्व CM शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराने जा रही है. शीला दीक्षित ने 30 जुलाई को दिल्ली सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज(DGHS) को एक पत्र लिखकर फ्रांस में हॉर्ट वॉल्व रीप्लेसमेंट की सर्जरी करवाने के लिए प्रस्ताव भेजा था.दिल्ली: पूर्व CM शीला दीक्षित का विदेश में इलाज कराएगी केजरीवाल सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने फॉर्टिस हॉस्पिटल के चेयरमैन की सलाह पर फैसला लेने के लिए चार सदस्यों की एक्सपर्ट कमिटी बनाने को मंजूरी दे दी है. ये कमिटी जल्द ही सरकार को रिपोर्ट देगी और उसके बाद शीला दीक्षित फ्रांस में जाकर यह सर्जरी करवा सकेंगी. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में सरकार से जल्द फैसला लिया जाने की अपील की थी. शीला दीक्षित ने प्रस्ताव के साथ फॉर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉर्ट इंस्टिट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ का एक पत्र भी लगाया गया था, जिसमें डॉ. सेठ ने पूर्व मुख्यमंत्री को सलाह दी थी कि यह सर्जरी  फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल, लिली में डॉ. थॉमस मोडीन की देखरेख में करवाई जा सकती है. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने DGHS को लिखा है कि उन्होंने हॉर्ट वॉल्व रीप्लेसमेंट सर्जरी के लिए फॉर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट से संपर्क किया था, जिसके बाद इंस्टिट्यूट के चेयरमैन ने सलाह दी कि यह सर्जरी फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में हो सकता है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल का पत्र भी DGHS को भेजा है और कहा है कि वे 12 अगस्त को फ्रांस के लिए रवाना होना चाहती हैं और 14 अगस्त को यह सर्जरी करवाई जानी है.

फ़िलहाल मंत्री सत्येंद्र जैन ने डायरेक्टर जनरल DGHS, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के प्रिंसिपल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डीन और स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी की एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने को मंजूरी दी है. यह कमिटी प्राइवेट अस्पताल की सलाह को देखेगी और इस पर जल्द ही एक रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com