दिल्ली में कब हटेंगे सड़क के बीचोंबीच रखे गए ये टैक्स बूथ..

दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला डीएमडी भले ही टोल फ्री हो गया है लेकिन नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाले लोग आज भी इस पर जाम से जूझ रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह टैक्स कलेक्शन बूथ है जो DND पर सड़क के बीचोंबीच रखा हुआ है. पिछले साल अक्टूबर में DND को टोल फ्री कर दिया गया था जिसके बाद यहां बने टोल प्लाजा को खाली कर दिया गया. फिर भी यहां से बूथ को नहीं हटाया गया.दिल्ली में कब हटेंगे सड़क के बीचोंबीच रखे गए ये टैक्स बूथ..अब मेट्रो की पार्किंग हुई महंगी, स्मार्ट कार्ड से भुगतान करने पर मिलेगी 10 फीसदी की छूट

व्यावसायिक वाहनों से टैक्स लेने के लिए यहां MCD का टोल बूथ बना हुआ था लेकिन टोल प्लाजा खत्म होते ही कमर्शियल टैक्स लेने वाली कंपनी ने DND पर ही सड़क के बीचोंबीच उसका टैक्स कलेक्शन बूथ लगा दिया जिससे आये दिन ना केवल जाम लग रहा है बल्कि इससे हादसे की भी आशंका बनी हुई है.

यहां पर टैक्स देने के लिए व्यावसायिक वाहनों की लंबी लाइन लगी रहती है जिसके कारण अन्य वाहन चालकों को भी लंबे जाम में फंसना पड़ता है. कई बार कर्मचारी बीच सड़क पर जाकर गाड़ियों को रोकने की कोशिश करते हैं जो कि खतरनाक है क्योंकि यहां गाड़ियों की रफ्तार बेहद तेज़ होती है.

राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अब हुक्का बार चलने पर होगी 3 साल तक की जेल…

डीएनडी के ज़रिए रोज़ाना दिल्ली के नेहरु प्लेस में अपने दफ्तार जाने वाली तान्या के मुताबिक उन्हें दफ्तर जाते वक्त इस परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि उस वक्त यहां यातायात का दबाव बहुत ज्यादा होता है और बीच सड़क पर गाड़ियां खड़ी कर टैक्स लिया जाता है जिससे जाम लग जाता है और दफ्तर पहुंचने में देरी होती है.

You May Also Like

English News