दिल्ली में लगा है जॉब फेयर, मिलेगी 15 हजार से ज्यादा नौकरियां

दिल्ली सरकार बेरोजगार युवाओं और नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए नौकरी मेला का आयोजन कर रही है. इस जॉब फेयर के माध्यम से सरकार कई लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाने की कोशिश करेगी. बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से यह जॉब फेयर त्यागराज स्टेडियम में लगाया जा रहा है और यह मेला दो दिन चलेगा.दिल्ली में लगा है जॉब फेयर, मिलेगी 15 हजार से ज्यादा नौकरियां

नौकरी ढूंढ रहे युवा 15 फरवरी और 16 फरवरी को इस स्टेडियम में जाकर कई कंपनियों की वैकेंसी के बारे में जान सकते हैं और नौकरी हासिल भी कर सकते हैं. दो दिन तक चलने वाले इस मेले में 89 कंपनियां भाग लेंगी और करीब 15237 पदों पर उम्मीदवारों को नौकरी मिल सकती है.

यह मेला सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा, जहां कई कंपनियां लोगों को हायर करेंगी. इस मेले में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले जॉब फेयर के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और उस रजिस्ट्रेशन के माध्यम से उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा. बता दें कि त्यागराज स्टेडियम में एंट्री गेट नंबर 7 से होगी और जॉब फेयर में हिस्सा लेने के लिए किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाएगी.

वहीं दिल्ली सरकार इस मेले का प्रचार नोटबंदी और जीएसटी से जोड़कर कर रही है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि नोटबंदी, जीएसटी से बेरोजगार होने वाले लाखों युवाओं को आप के प्रयास से रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से चलाया जा रहा यह इस तरह का तीसरा जॉब फेयर है. इससे पहले 7 और 8 दिसंबर 2015 को दिल्ली सरकार ने जॉब फेयर लगाया था. उसके बाद पिछले साल 7 और 8 नवंबर को ऐसा फेयर लगा. इस साल यह तीसरा जॉब फेयर है. 

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले इसकी जॉब फेयर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

उसके बाद रजिस्ट्रेशन में रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.

जहां आपको अपनी कुछ निजी जानकारी और अपने क्वालीफेशन, अनुभव की जानकारी देनी होगी.

उसके बाद आप फेयर में हिस्सा ले सकेंगे.

You May Also Like

English News