दिल्ली वालों को पसंद है लंदन, मुंबईकरों के लिए बाली है पसंदीदा जगह, जरुर जाये घुमने…

भारतीय कहां घूमना पसंद करते हैं और कहां लंबी छुट्टियों का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं, इस बारे में एयरबीएनबी ने देश (भारत) के यात्रा रुझान के बारे में जानकारी दी है.भारतीय कहां घूमना पसंद करते हैं और कहां लंबी छुट्टियों का लुत्फ उठाना पसंद करते हैं, इस बारे में एयरबीएनबी ने देश (भारत) के यात्रा रुझान के बारे में जानकारी दी है.भारत में बेहद खूबसूरत 5 हिल स्‍टेशन, जिनके बारे में आपने नहीं सुना होगा…

कंपनी के एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारतीय यात्रियों की पसंद को लेकर कुछ रुझान सामने आए हैं, ये रुझान भारतीय यात्रियों के मनपसंद स्थानीय और विदेशी जगहों की जानकारी देते हैं.

अंतरराष्ट्रीय यात्राएं अब प्रति यात्रा की औसत से छह से सात दिन की होती हैं, क्योंकि पर्यटक अपनी पसंदीदा जगह को अच्छी तरह से एक्सप्लोर करना चाहते हैं.

शीर्ष अंतरराष्ट्रीय जगहों में दिल्ली वासियों को लंदन पसंद है, तो मुंबई वासियों को बाली पसंद है. बेंगलुरु के लोगों को पेरिस आकर्षित करता है, तो चेन्नई को लोगों को सिंगापुर भाता है और कोलकाता के लोग प्राग जाना पसंद करते हैं. 

शीर्ष स्थानीय और नजदीकी पर्यटन स्थलों की बात करे तो दिल्ली के लोग शिमला और मुंबई के लोग लोनावाला घूमने जाना पसंद करते हैं. बेंगलुरू के लोगों का ऊटी और चेन्नई के लोगों का पुडुच्चेरी पसंदीदा स्थानीय पर्यटन स्थल है.

ट्रैवल स्टाइल को ध्यान में रखते हुए भारतीय अपनी सुविधा के अनुसार इसका चयन करते हैं, अकेले यात्रा करने वाले या युवा दंपति नाइटलाइफ के करीब रहना पसंद करते हैं और समूह में यात्रा कर रहे पर्यटक शहर के बाहरी इलाके या उपनगरों का चयन करते हैं.

loading...

You May Also Like

English News