दिल्ली विश्वविद्यालय में CPC के तहत होने वाला पहला प्लेसमेंट सेशन 27 को…

विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2017-18 के अंतर्गत सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (सीपीसी) के तहत होने वाला पहला प्लेसमेंट सेशन 27 अक्तूबर को होगा। हालांकि फिलहाल सिर्फ एक विदेशी कंपनी एफआरआर फॉरेक्स ने इसके लिए सहमति दी है। इस सेशन में आ रही यह इकलौती कंपनी तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों को जॉब ऑफर करेगी। शुरुआत में विद्यार्थियों को 6 माह तक कंपनी में बतौर ट्रेनी रखा जाएगा।  दिल्ली विश्वविद्यालय में CPC के तहत होने वाला पहला प्लेसमेंट सेशन 27 को...
उत्साहित नहीं अन्य कंपनियां
दिल्ली विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेशन में हर साल कई सेशन आयोजित होते हैं। उनमें प्रत्येक दिन दो या दो से ज्यादा सेशन आयोजित किए जाते हैं। इस बार अब तक एफआरआर फॉरेक्स कंपनी ने ही आने की स्वीकृति दी है। जबकि अन्य कंपनियों से बातचीत जारी है। बताया जा रहा है कि इस बार कंपनियां प्लेसमेंट के लिए बीते सालों की तरह ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आ रही।

बतौर ट्रेनी तैनात होंगे छात्र
कंपनियों की इस उदासीनता को जीएसटी से जोड़ कर देखा जा रहा है। अभी अगला सेशन कंपनियों की रुचि के बाद ही तय किया जाएगा। फॉरेक्स कंपनी कनॉट प्लेस, नेहरु प्लेस, गुरुग्राम के कार्यालय के लिए बतौर ट्रेनी विद्यार्थियों का चयन करेगी। बतौर ट्रेनी 6 माह की अवधि पूर्ण हो जाने व संतोषजनक मूल्यांकन रिपोर्ट आने के बाद उन्हें पक्का किया जाएगा।

शुरुआती छह माह में विद्यार्थियों को 15 हजार स्टाइपेंड के रुप में दिए जाएंगे। इस सेशन में वही विद्यार्थी हिस्सा ले सकेंगे जिन्होंने सीपीसी के अंतर्गत पंजीकरण कराया होगा। उन्हें प्लेसमेंट में प्रिंसिपल से सत्यापित सीपीसी आई कार्ड लेकर पहुंचना होगा।   

You May Also Like

English News