दिल्ली सरकार ने बनाई एक ऐसी टीम जो टमाटर जमाखोरों पर रखेगी निगरानी….

राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. अचानक टमाटर के रेट में आई इस तेजी से सरकार भी सकते में है. दिल्ली सरकार ने जमाखोरों पर लगाम कसने के लिए टीम बना दी हैं.दिल्ली सरकार ने बनाई एक ऐसी टीम जो टमाटर जमाखोरों पर रखेगी निगरानी....राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अब हुक्का बार चलने पर होगी 3 साल तक की जेल…

टमाटर की कीमतें बढ़ने से दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार चिंता में है. इसीलिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सरकार ने जमाखोरों पर नजर रखने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है. ये टीमें टमाटर की बिक्री पर पैनी नजर रख रही हैं.

दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि सरकार को टमाटर की कीमतें बढ़ने की जानकारी है. सरकार इस पर पैनी नजर बनाए हुए है. इमरान हुसैन ने बताया, ”हमने अलग अलग टीम बनाई है जो पता कर रही हैं कि कहीं कोई जमाखोरी तो नहीं हो रही. हमारी टीम सभी थोक मंडियों में जाकर स्टॉक चेक कर रही हैं.”

बेनामी केस में छोड़ने पर लालू ने BJP को दिया था सरकार बनाने का ऑफर, जानिए क्या था मोदी का जवाब!

खाद्य मंत्री ने बताया कि थोक में टमाटर का रेट 23-25 रुपये किलो है. जबकि रिटेल में बहुत ज्यादा कीमत पर टमाटर बेचा जा रहा है. उन्होंने बताया कि छोटे व्यापारियों और दुकानदारों का माल खराब हुआ है, जिसकी भरपाई रेट बढ़ाकर कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया की टमाटर की जमाखोरी नहीं होने दी जाएगी और जल्द ही कीमतों पर लगाम लग जाएगी.

बता दें दिल्ली-एनसीआर में जीएसटी लागू होने के साथ टमाटर की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है. रिटेल मार्केट में टमाटर 80 रुपये प्रति किलो की कीमत तक बेचा जा रहा है.

You May Also Like

English News