दिल्ली-NCR में पुलिस करती रही गश्त, पटाखों की होती रही होम डिलीवरी

सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद दिल्ली और एनसीआर में पटाखों की बिक्री जारी है। दादरी में पुलिस बाजार में सादा वर्दी में गश्त कर रही है। और पटाखों का ऑर्डर मिलने पर दुकानदार होम डिलीवरी करते रहे।दिल्ली-NCR में पुलिस करती रही गश्त, पटाखों की होती रही होम डिलीवरी
होम डिलीवरी उन्हीं को की गई, जिन पर उनको भरोसा है। जान पहचान वालों को भी पटाखे बेचे गए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए करीब एक सप्ताह पहले ही दिल्ली एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

बाजार में पटाखों की बिक्री न हो, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से पुलिस सतर्क है। पुलिस वर्दी और सादा वर्दी में बाजार में गश्त कर रही है। पुलिस के सतर्क रहने के बावजूद दुकानदारों ने खुले में पटाखे न बेचने का नया तरीका निकाला है।

 मंगलवार से दुकानदार पटाखों की होम डिलीवरी करने में लगे हैं। जिन घरों में पटाखा देने पहुंचे हैं, उन्होंने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पटाखे घर पर ही दिए जा रहे हैं। तीन विक्रेता बाइक से होम डिलीवरी कर पटाखे बेचने का काम कर रहे हैं। 

पटाखे लेने जब ग्राहक जाता है तो उनका मोबाइल नंबर और पता पूछकर घर पर पटाखे पहुंचाने और सही रेट लगाने की बात कही जा रही है। यह सुनकर ग्राहक अपना मोबाइल नंबर आराम से दे देता है। बाद में संपर्क करके बताए गए पते पर पटाखे पहुंचा दिए जाते हैं। पटाखों विक्रेताओं ने अपने अधिकतर स्टॉक को खत्म कर दिया है।      
 
पुलिस क्षेत्राधिकारी निशांक शर्मा का कहना है कि पटाखे बेचने वालों पर कड़ी नजर रखी गई है और सिविल वर्दी में भी पुलिस बाजार में गश्त कर रही है। पटाखा बेचते हुए अगर कोई मिलता है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like

English News