दिल थाम कर पढ़िये, रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म का बजट हो गया इतना

भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक लागत वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाने जा रही रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है। और इस फिल्म को लेकर ऐसी ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं कि आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा।

ये तो घोषित हो ही गया है कि फिल्म का टीज़र 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन रिलीज़ किया जाएगा। शंकर के निर्देशन में बनी रही रोबोट/इंधीरन का ये सीक्वल पिछले दो साल साल से चर्चा में है। ताज़ा ख़बर है कि फिल्म में जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 543 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। अभी प्रोमोशन भी बाकी है जिसे देश विदेश में किया जाना है। यानि लागत में इज़ाफा ही होगा।

अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज़ करेगी। फिल्म 2.0 को तैयार करने और उसे भव्यता देने के लिए दुनियाभर में करीब 3000 टेक्नीशियन ने दिन रात की मेहनत की है। फिल्म के पोस्टर से लेकर टीज़र को ऐसा बनाने का दावा किया गया है, जो अब तक न देखा गया हो। भारी-भरकम स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण करीब 10 महीने लेट हो गई ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ हो रही है। ट्रेलर दीवाली के मौके पर और टीज़र गणेश जी के आगमन के साथ आएगा जिसे 3 डी में भी रिलीज़ किया जा रहा है।

फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। साल 2010 में आई फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है। इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

You May Also Like

English News