दिवाली का बड़ा ऑफर: Jio Phone Vs BSNL Bharat-1 Vs Airtel 4G इन फोन को खरीदने में होगा ये फायदा

जियो फोन की टक्कर में एयरटेल के बाद अब बीएसएनएल ने भी 4जी फीचर फोन पेश कर दिया है। बीएसएनएल ने माइक्रोमैक्स के साथ पार्टनरशिप के तहत Bharat-1 4जी फीचर फोन लॉन्च किया है। अब लोगों के पास तीन सस्ते फोन मौजूद हैं जिनमें दो फीचर फोन हैं और एक स्मार्टफोन है। तो सवाल यह है कि यूजर्स के लिए कौन सा फोन कीमत, फीचर, मंथली प्लान हर मायने में परफेक्ट है। आइए जानते हैं इन तीनों फोन की खासियत, कीमत और शर्तें। दिवाली का बड़ा ऑफर: Jio Phone Vs BSNL Bharat-1 Vs Airtel 4G इन फोन को खरीदने में होगा ये फायदा

Launching: 9 नवंबर को नये फीचर्स के साथ लॉच होगी EcoSport , जानिए खासियत!

जियो फोन की कीमत, खासियत और शर्तें

सबसे पहले जियो फोन की बात करें तो इस जियो फोन में 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में सिंगल सिम सपोर्ट है यानी आप सिर्फ जियो का ही सिम यूज कर पाएंगे। इस फोन में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा।

फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है यानी आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। फोन में 2000 एमएएच बैटरी, 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट है। जियो फोन की शर्तों को जानने लिए यहां क्लिक करें। फोन के साथ 153 रुपये का प्लान है जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 500 एमबी डाटा मिलेगा।

एयरटेल के स्मार्टफोन की कीमत, खासियत और शर्तें

एयरटेल के फोन की बात करें तो इसमें 4 इंच की फुल टच डिस्प्ले, डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड नूगट 7.0, 1.3 GhZ का प्रोसेसर, 1400mah की बैटरी,  1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 MP का रियर और 0.3 MP का फ्रंट कैमरा है। इस फोन में व्हाट्सऐप चलेगा।

इसके अलावा 4G/3G/2G/ VoLTE सपोर्ट के साथ Wi-Fi, Bluetooth, GPS जैस फीचर्स हैं। फोन में इस फोन में YouTube, WhatsApp और Facebook जैसे सभी पोपुलर ऐप चलेंगे। फोन के साथ 1 साल की वारंटी मिलेगी। फोन के साथ कंपनी ने 169 रुपये का प्लान पेश किया है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ 14 जीबी 4जी डाटा (रोज 500 एमबी) और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग है। एयरटेल के कार्बर ए40 इंडियन फोन की शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।

बीएसएनएल के फोन की कीमत, खासियत और शर्तें

अब बीएसएनएल के भारत 1 फोन की बात करें तो Bharat 1 फोन जियो फोन की तरह ही 2.4 इंच की डिस्प्ले, 512 एमबी रैम और 4GB स्टोरेज है। क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 22 भाषाओं का सपोर्ट, 2000mAh की बैटरी, डुअल सिम सपोर्ट है। हालांकि फोन बीएसएनएल के सिम के साथ मिलेगा लेकिन आप चाहें तो इसमें किसी भी कंपनी का सिम कार्ड यूज कर सकते हैं। इस फोन में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा।

फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा है। इसके अलावा कंपनी के दावे के मुताबिक इस फीचर फोन पर 100 टीवी चैनल लाइव देखे जा सकते हैं। वहीं फोन में BHIM UPI पेमेंट ऐप प्री-लोडेड मिलेगा। यह फोन 20 अक्टूबर से बाजार में मिलने लगेगा। फोन की कीमत 2,200 रुपये है। इस फोन के साथ बीएसएनएल ने 97 रुपये का मासिक प्लान भी पेश किया है जिसके तहत सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा भी मिलेगा। इसके साथ किसी प्रकार की कोई शर्त नहीं है।

 

You May Also Like

English News