दिव्या भारती से लेकर जिया तक, अब तक नहीं खुल पाया इन अभिनेत्रियों की मौत का बड़ा राज

जिया खान की आज डेथ एनिवर्सरी है। 3 जून, 2013 को उनके जुहू स्थित अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। जहां शुरुआती दौर में यह आत्महत्या का मामला माना जा रहा था, वहीं इसमें मोड़ तब आ गया, जब जिया की मां ने सूरज पंचोली को अपनी बेटी का कातिल बताया। हालांकि, जिया की मौत सुसाइड था या मर्डर, इस पर आज भी परदा नहीं उठ पाया है।दिव्या भारती से लेकर जिया तक, अब तक नहीं खुल पाया इन अभिनेत्रियों की मौत का बड़ा राजदिव्या भारती: 1993 में मुंबई में वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट के 5वें फ्लोर से गिरकर एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत हुई थी। जब उन्होंने आखिरी सांस ली, तब उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी। दिव्या भारती ने खुदकुशी की थी या फिर उनका मर्डर हुआ, इस पर से मुंबई पुलिस अभी तक परदा नहीं उठा पाई। पुलिस के पास पुख्ता सबूत नहीं थे। 

1. जिया खान
रिपोर्ट्स की मानें तो डेथ से कुछ महीने पहले जिया प्रेग्नेंट हो चुकी थीं। ब्वॉयफ्रेंड सूरज ने जिया को अबॉर्शन के लिए मेडिसिन दी थी। भ्रूण को भी सूरज ने ही टॉयलेट में बहाया था। कहा यह भी गया कि इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थी। सूरज ने भी उससे दूरियां बनानी शुरू कर दी थीं, जिसके बाद जिया डिप्रेशन में चली गईं । कुछ दिनों बाद उनकी डेथ हो गई। लेकिन असली मामला सुसाइड का है या मर्डर का, इसकी जांच सीबीआई को दी गई थी।

सीबीआई की जांच से जिया की मां राबिया खान संतुष्ट नहीं थी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर केस की जांच के लिए एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो) गठित करने का मांग की है। उन्होंने याचिका अप्रैल 2017 में दायर की है, जिस पर अभी कोई फैसला नहीं आया है। 

परवीन बाबी

परवीन बाबी 2005 को अपने फ्लैट में रहस्यमय हालत में मृत पाई गई थीं। वे एक अरसे से नशीले पदार्थों की गिरफ्त में थीं। जब तीन दिन तक उनके कमरे के आगे पड़े अखबार और दूध के पैकेट नहीं उठे और कमरे से बदबू आनी शुरू हुई तो सोसाइटी के लोगों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और उनका शव बरामद किया। 

सिल्क स्मिता
साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की लाश 1996 में उनके घर में पंखे से झूलती पाई गई थी। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया। हालांकि, कई लोगों का मानना था कि उनकी मौत के पीछे की वजह कुछ और ही है। बताया जाता है कि फिल्मों में एक्टिंग और गाने से सिल्क ने अच्छी कमाई की। ऐसे में, उनके एक करीबी मित्र ने उन्हें प्रोड्यूसर बनकर और पैसे कमाने का लालच दिया। उन्हें पहली दो फिल्मों में ही 2 करोड़ रुपए का घाटा हो गया। बतौर प्रोड्यूसर उनकी तीसरी फिल्म पूरी ही नहीं हो सकी। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो काफी कमजोर हो गई थीं। 

प्रत्यूषा बनर्जी
पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ की आनंदी उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी ने 2016 को उनके फ्लैट में पंखे से लटका पाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स और प्रत्यूषा के फ्रेंड्स की मानें तो उन्होंने ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज से मिले धोखे के बाद यह कदम उठाया। कहा जाता है कि राहुल का किसी और लड़की से अफेयर था, जिसकी भनक प्रत्यूषा को मिली और दोनों में जमकर झगड़ा हुआ। इसके एक दिन बाद ही प्रत्यूषा ने सीलिंग फैन से लटककर जान दे दी। वहीं, प्रत्यूषा के फ्रेंड्स और पेरेंट्स इसे मर्डर बता रहे हैं और राहुल को उनका कातिल कह रहे हैं। मामले की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है। 

नफीसा जोसेफ
टीवी एक्ट्रेस और मॉडल नफीसा जोसेफ की मौत किसी रहस्य से कम नहीं है। 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वाली नफीसा 2004 में मात्र 26 साल की उम्र में फंदे पर झूल गईं। उन्हें एमटीवी पर एक शो को होस्ट करने के लिए भी जाना जाता था। कहा जाता है कि उन्होंने रिलेशनशिप खत्म हो जाने के चलते यह कदम उठाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के एक सप्ताह पहले उन्होंने सुसाइड का कदम इसलिए उठाया, क्योंकि उन्हें पता चल गया था कि उनका होने वाला पति पहले भी शादी कर चुका था और दो साल पहले ही उसका तलाक हुआ था। क्या यही थी नफीस के सुसाइड की असली वजह? इस पर सस्पेंस बरकरार है। बता दें कि नफीसा ने बॉलीवुड फिल्म ‘ताल’ और टीवी सीरियल C.A.T.S में भूमिका निभाई थी।

You May Also Like

English News