दीपिका-करीना की तरह आप भी रेड लि‍पस्टिक लगाती हैं तो जान ले जरुरी बात…

घर में शादी हो, किसी पार्टी में जाना हो या ऑफिस की कोई कॉन्‍फ्रेंस ही क्‍यों न अटेंड करनी हो, लिपस्टिक के रेड शेड को लेकर महि‍लाएं अक्सर कंफ्यूज रहती हैं. आपको इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए यहां हम बता रहे हैं परफेक्‍ट रेड लिपकलर चुनने के टिप्‍स.दीपिका-करीना की तरह आप भी रेड लि‍पस्टिक लगाती हैं तो जान ले जरुरी बात...1. क्‍लासिक रेड किटी पार्टी के लिए मम्‍मी को अलग दिखना हो या फिर फ्रेंड की शादी में आपको परफेक्‍ट लगना हो, क्‍लासिक रेड हर उम्र और अवसर के लिए सदाबहार लिप श्‍ोड है.

2. ब्राइट रेड अगर आप फेयर स्किन टोन वाली हैं तो आप पर ब्राइट रेड लिपकलर का पिंक टोन शेड बहुत अच्‍छा लगेगा. अगर आप कॉलेज गोइंग 19 से 22 साल की चुलबुली लड़की हैं तो आप पिंक शेड्स के ब्राइट रेड कलर की लिपस्टि‍क को अपनी मेकअप किट में शामिल करें.

3. ट्रू रेड आप 25 से 35+ एेज ग्रुप में आती हैं तब तो आप खुद को लकी महसूस कर सकती हैं क्‍योंकि इस एेज पर रेड के सारे शेड्स बहुत अच्‍छे लगते हैं. फिर चाहे यह डार्क हों, लाइट हों या फिर ब्‍लू शेड में रेड हो.

4. वाइन और चेरी रेड कहावत है कि वाइन जितनी पुरानी होती है, उतनी ही बेस्‍ट होती है. वाइन की तरह ही अगर आपकी उम्र 50+ है तो आप रेड लिपस्ट‍िक के इस शेड को पूरी आजादी के साथ लगा सकती हैं. चेरी रेड भी आप पर बहुत अच्‍छा लगेगा. वैसे, वाइन और चेरी रेड डार्क स्किन टोन पर खूब फबते हैं.

5. ऑरेंज रेड गेंहुए रंग को ऑरेंज रेड लिपकलर वॉर्म और फ्रेश लुक देता है. अगर आपकी उम्र 40+ है तो आप ऑरेंज रेड के साथ ब्‍लू बेस्‍ड रेड के शेड्स भी बिंदास होकर यूज कर सकती हैं.

6. रशियन रेड मिडिल ऐज वाली महिलाओं पर बहुत अच्‍छा लगता है और अगर आपकी स्किन टोन फेयर है तो फिर तो यह कलर आप पर खूब फबेगा. वैसे ये शेड डस्‍की कलर पर भी अच्‍छा लगता है बस इसे लगाते टाइम आंखों के मेकअप का ख्‍याल रखें.

7. रेड पिंक कॉलेज गोइंग गर्ल्‍स और डेली ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लाइट मेकअप के साथ ये कलर एकदम परफेक्‍ट मैच है. अगर आप बहुत ज्‍यादा मेकअप करना पसंद नहीं करती हैं तो यह लिप कलर आपकी पहली च्‍वाइस बन सकता है.

You May Also Like

English News