दुनियाभर में अलग पहचान बनाने वाले ए.आर. रहमान ने संगीत की दुनिया में पूरे किए 25 साल

बॉलीवुड के फेमस संगीतकार व गायक ए.आर. रहमान ने संगीत की दुनिया में अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। बता दें कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में ए.आर रहमान के संगीत का बोलबाला है।दुनियाभर में अलग पहचान बनाने वाले ए.आर. रहमान ने संगीत की दुनिया में पूरे किए 25 साल…तो ऐसे अपने दिन की शुरुआत करते है तैमूर अली खान…

इस उपलक्ष्य में ‘ए.आर. रहमान एंकोर-द कंसर्ट’ और एम टीवी के साथ मिलकर कई शहरों में संगीत के कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं। संगीत कार्यक्रम नवंबर से दिसंबर के बीच चार भारतीय शहरों- नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद और मुंबई में आयोजित होगा। दिग्गज संगीतकार को भारतभर से कई संगीतकारों के सहयोग मिलने की उम्मीद है।

रहमान ने अपने बयान में कहा है, ‘पिछले 25 सालों का सफर सानदार रहा है। कभी-कभी जब मैं सोचता हूं तो रोमांचित हो जाता हूं, क्योंकि सर्वशक्तिमान मुझे खुशियां देने के मामले में दयालु रहा है और यह हर साल दोगुना होता रहा है।’ उन्होंने कहा कि खुशकिस्मती से उन्हें अपने प्रशसंकों व परिवार का समर्थन व प्यार मिलता रहा है। एक पति से पिता और एक संगीतकार से मार्गदर्शक बनने के विभिन्न किरदारों को उन्होंने अपनाया है, लेकिन संगीत हमेशा अविरल रहा है।

आगामी संगीत कार्यक्रम के बारे में वॉयकाम-18 मीडिया के मुख्य संचालक अधिकारी राज नायक ने कहा, वह अपने दर्शकों को नई अवधारणा के साथ मनोरंजन कराने में विश्वास करते हैं, जो न सिर्फ महान मूल्यों से परिपूर्ण हो, बल्कि उनके दिल और दिमाग में जगह भी बनाए।

ए.आर. रहमान का जन्म का 6 जनवरी 1966 को चेन्नई, तमिलनाडु, भारत में हुआ। रहमान अब तक कई फिल्मों में अपनी आवाज और संगीत दे चुके है। इसके आलावा देशभक्ति के हर मौके पर चलने वाला उनके गाने ‘वंदे मातरम्‌’ और ‘जय हो’ हर जगह सुनाई देते है, रहमान फिल्म ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ के ‘जय हो’ गाने के लिए दो ग्रैमी पुरस्कार भी हांसिल कर चुके है. इसके अलावा रहमान चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भी रह चुके है. साल 2000 में रहमान को पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चूका है।

You May Also Like

English News