दुनियाभर में सबसे ज्यादा खरीदा गया IPHONE X, XIAOMI ने बनाई टॉप 3 में जगह

इस साल की पहली तिमाही में आयी फोन एक्स की बिक्री सबसे ज्यादा रही. इस दौरान ये फोन दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है. स. एक रिसर्च फर्मकाउंटरपॉइंटस ने अपनी ताजा रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है. इस रिसर्च में दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाले टॉप तेन स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी की गई है. इन समर्टफोन्स की लिस्ट में टॉप टू में में आयी फोन्स ने ही अपना कब्ज़ा जमा कर रखा हुआ है.इस साल की पहली तिमाही में आयी फोन एक्स की बिक्री सबसे ज्यादा रही. इस दौरान ये फोन दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है. स. एक रिसर्च फर्मकाउंटरपॉइंटस ने अपनी ताजा रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है. इस रिसर्च में दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाले टॉप तेन स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी की गई है. इन समर्टफोन्स की लिस्ट में टॉप टू में में आयी फोन्स ने ही अपना कब्ज़ा जमा कर रखा हुआ है.  जबकि तीसरे नंबर पर रेडमी 5a का नाम आता है. ये दिलचस्प बात है कि इस लिस्ट में पहली बार रेडमी का नाम शामिल हुआ है. वहीँ चौथे व पांचवे नंबर पर क्रमशः ओप्पो A83 और सैमसंग s9 का नाम है. इस लिस्ट में शामिल किये गए टॉप 5 स्मार्टफोन तो आपने देख लिए लेकिन अगर हम बात करें टॉप टेन में शामिल होने वाले स्मार्टफोन्स की तो इस लिस्ट में छठे नंबर पर सैमसंग का ही सैमसंग एस9 प्‍लस स्मार्टफोन आता है.  सातवें नंबर पर आता है आईफोन 7 और आठवें पर आईफोन 8. इस लिस्ट में नवें व दसवें नंबर पर क्रमशः सैमसंग जे 7 प्रो और आईफोन 6 का नाम आता है.

जबकि तीसरे नंबर पर रेडमी 5a का नाम आता है. ये दिलचस्प बात है कि इस लिस्ट में पहली बार रेडमी का नाम शामिल हुआ है. वहीँ चौथे व पांचवे नंबर पर क्रमशः ओप्पो A83 और सैमसंग s9 का नाम है. इस लिस्ट में शामिल किये गए टॉप 5 स्मार्टफोन तो आपने देख लिए लेकिन अगर हम बात करें टॉप टेन में शामिल होने वाले स्मार्टफोन्स की तो इस लिस्ट में छठे नंबर पर सैमसंग का ही सैमसंग एस9 प्‍लस स्मार्टफोन आता है.

सातवें नंबर पर आता है आईफोन 7 और आठवें पर आईफोन 8. इस लिस्ट में नवें व दसवें नंबर पर क्रमशः सैमसंग जे 7 प्रो और आईफोन 6 का नाम आता है.

You May Also Like

English News