दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्मार्टफोन होगा Vivo X20!

अभी तक मेनस्ट्रीम में दुनिया में कोई भी ऐसा स्मार्टफोन नहीं है जिसमें डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. हाल ही में रिपोर्ट आई है कि चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो पहली कंपनी होगी जो अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्मार्टफोन होगा Vivo X20!

चीनी सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर Vivo X20 Plus वैरिएंट लिस्ट किया गया है. यहां Vivo X20 Plus UD का जिक्र है और UD को अंडर डिस्प्ले बताया जा रहा है. अब इससे इस खबर को बल मिली है कि वीवो अब जल्द ही ये स्मार्टफोन बाजार में लाएगा. हालांकि ऐसा भी संभव है कि UD का मतलब कुछ और हो सकता है.

रिपोर्ट मुताबिक 3C सर्टिफिकेशन की वेबसाइट पर यह BK1124 मॉडल नंबर से लिस्ट किया गया है . दर्ज जानकारी के मुताबिक यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसमें 4G LTE कनेक्टिविटी दी गई है. फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन यह स्मार्टफोन हाई एंड ही होगा.

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 अगले कुछ दिनों में शुरू हो रहा है और कंपनी इस दौरान अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टफोन पेश कर सकता है. 

हाल ही में टेक ऐनालिस्ट पैट्रिक मूरहेड ने ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं जिनमें से एक में डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रिंट स्कैनर की जगह देखी जा सकती है. इसके अलावा एक दूसरी फोटो है जिसमें वो फिंगरप्रिंट स्कैनर देख सकते हैं. पैट्रिक के मुताबिक ये वीवो स्मार्टफोन है और सिनैप्टिक का इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर है. इसमें दिया गया CMOS सेंसर .7mm मोटा है और OLED डिस्प्ले के जरिए ये फिंगरप्रिंट रीड करता है. पैट्रिक के मुताबिक उन्हें जितनी उम्मीद थी उससे जल्दी रीड फिंगरप्रिंट स्कैन कर करता है.

मूरहेड, जिन्होंने डिस्प्ले के अंदर दिए जाने वाले फिंगरप्रिंट स्कैनर का अनुभव किया है , उनका कहना है कि यह टेक्नॉलॉजी काफी तेज और सिंपल है. द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिनैप्टिक कंपनी ने यह दावा किया है कि डिस्प्ले के अंदर दिया गया फिंगरप्रिंट स्कैनर iPhone X में दिए जाने वाले 3D फेशियल रिकॉग्निशन फीचर से दोगुना तेज है.

You May Also Like

English News